Thursday, July 4, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: BJP के साथ जाने के सवाल पर बोले हनुमान बेनीवाल,...

Rajasthan Politics: BJP के साथ जाने के सवाल पर बोले हनुमान बेनीवाल, कहा- ‘मैं इंडिया गठबंधन से…’

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद एनडीए और भारत गठबंधन की बैठकों का दौर जारी है। इस बीच भारत गठबंधन में शामिल राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो और राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद हनुमान बेनीवाल का बड़ा बयान आया है। हनुमान बेनीवाल ने कहा है कि राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी भारत गठबंधन का हिस्सा है। भारत गठबंधन की बैठक में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और मुझे नजरअंदाज किया जा रहा है। इस वजह से मैं भारत गठबंधन से नाराज हूं, लेकिन मैं बीजेपी के साथ भी नहीं जा रहा हूं।

एनडीए की बैठक में हो सकते शामिल, (Rajasthan Politics)

इससे पहले सूत्रों ने बताया था कि हनुमान बेनीवाल कल एनडीए की बैठक में शामिल हो सकते हैं। भारत गठबंधन की बैठकों में न बुलाए जाने पर हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आज मैं भारत गठबंधन में हूं, कल क्या होगा कोई नहीं जानता। बाद में उन्होंने यह भी कहा कि मैं बीजेपी के साथ नहीं जाऊंगा। मैं भारत के साथ ही रहूंगा।

एनडीए, (NDA) का हिस्सा रह चुके हैं हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल पहले भी एनडीए का हिस्सा रह चुके हैं। हालांकि इस लोकसभा चुनाव से पहले वे एनडीए से अलग हो गए और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर लिया। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद हनुमान बेनीवाल ने कहा था कि जब मैं एनडीए से अलग हुआ तो उन्होंने कहा था कि आप हमारी वजह से जीते, तब मैंने कहा था कि इस बार आप आइए और जीतिए।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो ने कहा था कि कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुझे नागौर से जिताने के लिए पूरी ताकत लगाई और उसी का नतीजा है कि मैं यहां से जीता और भाजपा की उम्मीदवार ज्योति मिर्धा हार गईं, जिन्होंने इस सीट को जीतने के लिए सौ करोड़ रुपये तक खर्च किए थे। उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही हमने मिलकर काम किया, 500 से ज्यादा रैलियां कीं। सभी समुदायों के लोगों ने मुझे वोट दिया, लेकिन मुस्लिम समुदाय ने 100 फीसदी वोट दिया।

एनडीए का 400 पार का नारा फेल- हनुमान बेनीवाल

हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा कि मैं सभी लोगों के लिए काम करूंगा, सबके हित में काम करूंगा। यह मेरी जीत नहीं बल्कि नागौर की जनता की जीत है, मैं सबको साथ लेकर चलूंगा, सबको साथ लेकर चलूंगा। उन्होंने कहा कि एनडीए का 400 पार का नारा फेल हो गया। पीएम मोदी इतने परेशान हो गए कि बीजेपी को भूल गए और मोदी मोदी, मेरी गारंटी, मोदी की गारंटी का जाप करने लगे। बेहतर सड़कें, स्कूल, रेलवे, पीने और सिंचाई का पानी उपलब्ध कराना हमारी प्राथमिकता होगी। राज्य में हमारी सरकार नहीं है, फिर भी हम राज्य सरकार से काम करवाएंगे।

हनुमान बेनीवाल ने 2019 में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था

आपको बता दें, हनुमान बेनीवाल ने 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। तब भी उन्होंने ज्योति मिर्धा को हराकर जीत हासिल की थी। उस समय ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular