Friday, June 28, 2024
HomeNationalRajasthan Politics: अशोक गहलोत ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- कॉलेजों को...

Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- कॉलेजों को बंद करने जा रही भजनलाल सरकार

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Politics:  राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस शासन में खोले गए सरकारी कॉलेजों की समीक्षा के लिए गठित कमेटी को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।   उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा कि राजस्थान की भाजपा सरकार ने “मोदी की गारंटी” पर एक और हमला किया है।

अभी तक हम सबने सुना है कि सरकार का काम छात्रों को उनके घर के पास शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए स्कूल और कॉलेज जैसे नए शिक्षण संस्थान खोलना है, लेकिन राजस्थान की भाजपा सरकार पिछली कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए कॉलेजों को बंद करने जा रही है।

भाजपा सरकार कसा तंज,( Rajasthan Politics)

भाजपा सरकार मीडिया में तर्क दे रही है कि कुछ कॉलेजों के भवन अभी तैयार नहीं हुए हैं।  हमारी सरकार ने 303 कॉलेज खोले, जिनमें से करीब 250 कॉलेजों के भवनों का निर्माण कार्य चल रहा है।  कॉलेज की घोषणा के बाद ही भवन बनना सामान्य बात है।

गांवों के नजदीक नए कॉलेज खोलने का नतीजा यह हुआ कि राजस्थान में पहली बार कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों से ज्यादा हो गई और ड्रॉप आउट रेट में कमी आई। प्रधानमंत्री विधानसभा चुनाव में यह गारंटी देकर गए थे कि हमारी सरकार की कोई भी योजना बंद या कमजोर नहीं होगी।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular