Thursday, July 4, 2024
Homeट्रेंडिंगRajasthan News: राजस्थान में गर्मी का कहर, हीटवेव के चलते एक दिन में...

Rajasthan News: राजस्थान में गर्मी का कहर, हीटवेव के चलते एक दिन में 6 लोगों की मौत

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज), Rajasthan News: राजस्थान में भीषण गर्मी से सभी परेशान हैं। गुरुवार को यहां पारा 49 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। भीषण गर्मी के चलते राजस्थान में एक दिन में 6 लोगों की जान चली गई। हालांकि अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार है।

तेज गर्मी से 6 लोगों की मौत

शुक्रवार को अधिकारियों ने कहा कि राजस्थान में संदिग्ध लू से छह और लोगों की मौत की सूचना मिली है। राजस्थान के आपदा प्रबंधन और राहत विभाग के मुताबिक, बालोतरा में तीन और भीलवाड़ा, बीकानेर और जोधपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि प्रथम दृष्टया ऐसा संदेह है कि उनकी मौत लू लगने से हुई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

कहां कैसा रहा मौसम?

राज्य के कई हिस्से दिन में भीषण गर्मी की चपेट में रहे। मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार फलौदी 49 डिग्री सेल्सियस के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा। जैसलमेर में दिन का तापमान 48.3 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 48.2 डिग्री सेल्सियस, जोधपुर में 47.6 डिग्री सेल्सियस, कोटा में 46.7 डिग्री सेल्सियस, गंगानगर में 46.6 डिग्री सेल्सियस, बीकानेर में 45.8 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 44.8 डिग्री सेल्सियस और जयपुर में 42.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular