Sunday, June 16, 2024
Homeराजस्थानRajasthan News: गुस्साए किसानों का SDM कार्यालय के बाहर सड़क जाम प्रदर्शन,...

Rajasthan News: गुस्साए किसानों का SDM कार्यालय के बाहर सड़क जाम प्रदर्शन, नाराजगी की रही ये बड़ी वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज),crop insurance claim compensation amount:फसल बीमा क्लेम मुआवजा राशि तथा अघोषित बिजली कटौती समेत अन्य मांगों को लेकर आज छबड़ा में किसान नेताओ का हजारो किसानों के साथ धरना प्रदशन व पड़ाव जारी रहा। किसान नेता धर्मा धाकड़ के नेतृव में पूर्व से नियोजित किसानों के आज पड़ाव कार्यक्रम को लेकर जहां सैकड़ो की सँख्या में ट्रैक्टरों व ट्रेक्टरों को बनाये गए जेसीबी नुमा डाले में भर भर कर किसान मंडी परिसर पहुंचे। जहां सभी किसान नेताओ व किसानों की हुई बैठक के बाद पायलेट समर्थक व पूर्व महासचिव नरेश मीणा के अपने सेकड़ो समर्थकों के साथ पड़ाव स्थल पहुंचने पर किसानों का और हौसला बढ गया।

गुस्साए किसानों का सड़को पर अर्दनगन प्रदर्शन

हजारो किसानों के साथ किसान नेता धर्मा धाकड़ व नरेश मीणा के नेतृव में पैदल व ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर सवार प्रदर्शनकारी किसानों ने धरनावदा चौराहा पर भी करीबन 5 मिनिट जाम लगा रहा। आपको बता दें कि जहां सरकार को अपनी शक्ति व प्रदर्शन का एहसास कराया गया तो वही, किसानों की रैली को विधुत निगम कार्यालय के बहार पहुचने पर अघोषित बिजली कटौती के कारण बर्बाद हुई फसलों से गुस्साए किसानों ने सड़को पर बैठ जमकर अर्दनगन प्रदर्शन करते हुए करीब आधे घण्टे तक आजाद सर्किल को जाम कर राज्य सरकार के विरुद जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया गया। तो वही किसान नेताओ से समझाइश कर रैली को आगे बढ़ाया गया और रैली के एसडीएम कार्यालय के बाहर पहुंचने पर किसान सड़क पर बैठ गए तथा रैली में साथ चल रहे ट्रैक्टरों को सड़कों पर लगा सड़क जाम कर प्रदर्शन कर विरोध कर धरने पर बैठ गए।

किसानों का SDM कार्यालय के बाहर सड़क जाम

अधिकारियों व पुलिस की समझाइश के बाद जब अंदर एसडीएम कार्यलय पर किसान नेताओ की मोबाईल का स्पीकर चालू रखकर जिला अधिकारियो से वार्ता कराई गई। तो वही, बारां के एक अधिकारी ने मजाक के लहजे कहा, आज तो जमाष्टमी है भजन कीर्तन गाओ की कही गई किसान नेता भड़क गए व पुनः धरने पर बैठ गए। तो वही, नरेश मीणा ने कहा कि जब तक उक्त अधिकारी अपनी बेतुका बात पर माफी नही मांगेगा तक वो आमरण अनशन पर धरने पर बैठे रहेंगे व नरेश मीणा के पुनः धरने पर बैठते ही गुस्साए किसानों ने धरना स्थल पर ही भजन कीर्तन गाने शुरू कर दिए ,समाचार लिखे तक गुस्साए किसानों ने एसडीएम कार्यालय के बाहर सड़क को जाम कर धरने पर बैठे हुए थे। किसानों द्वारा किये गए जंगी प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा को लेकर भारी पुलिस बल तैनात किए गए थे। मंडी परिसर समेत बाजारों व चौराहों पर भी पुलिस के जवान तैनात किये गए थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular