Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थानRajasthan: CM भजनलाल ने दिया तोहफा, अब 450 रुपए में मिलेगा गैस...

Rajasthan: CM भजनलाल ने दिया तोहफा, अब 450 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा द्वारा बुधवार को प्रदेश की महिलाओं को 1 जनवरी से 450 रुपए में LPG सिलेंडर उपलब्ध कराने की घोषणा की गई है। शर्मा ने कहा कि सब्सिडी की राशि बीपीएल श्रेणी की लाभार्थी महिलाओं और उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के खातों में स्थानांतरित की जाएगी।

मुख्यमंत्री ने टोंक के लांबा हरिसिंहपुरा में विकास भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, ”हमारी सरकार राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए दृढ़ संकल्प के साथ काम कर रही है. हर निर्णय प्रदेश और प्रदेशवासियों की प्रगति को ध्यान में रखकर लिया जा रहा है। राज्य सरकार विकसित भारत के सपने को साकार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।”

‘रसाई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना’ के तहत 1 जनवरी से प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों और चयनित बीपीएल परिवारों को 450 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा। योजना के तहत लाभार्थी एक साल में कुल 12 सिलेंडर के हकदार होंगे। योजना का लाभ उठाने के लिए लाभार्थी को विकास भारत संकल्प यात्रा शिविरों में पंजीकरण कराना होगा।

शर्मा ने कहा कि विकास भारत संकल्प यात्रा शिविरों के माध्यम से 39 प्रकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा और उनका आर्थिक उत्थान सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने कहा, ”पिछले कुछ वर्षों में कानून व्यवस्था की कमजोर स्थिति के कारण राज्य में अपराधियों के हौंसले बुलंद हैं. प्रदेश में महिलाओं को उचित सुरक्षा प्रदान की जाएगी और अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।”

शर्मा ने यह भी कहा कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाकर काम करेगी। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में राज्य में हर स्तर पर हुए भ्रष्टाचार के लिए जवाबदेही तय की जायेगी।

ये भी पढ़े- Dua Lipa: राजस्थान में दुआ लीपा को नहीं पहचान पाए लोग,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular