Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थानRajasthan Assembly: आज से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र, राज्यपाल का...

Rajasthan Assembly: आज से शुरू होगा राजस्थान विधानसभा का सत्र, राज्यपाल का होगा अभिभाषण

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Assembly: राजस्थान विधानसभा का सत्र आज से शुरू होने वाला है। सत्र की शुरुआत राज्यपाल कलराज मिश्र के अभिभाषण से होगी। विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सत्र की पूर्व संध्या पर अपने कक्ष में एक सर्वदलीय बैठक की जिसमें सदन की कार्यवाही चलाने में अपना समर्थन देने को कहा।

विधानसभा अध्यक्ष ने बिठाई सर्वदलीय बैठक

इस बीच, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने सत्र की पूर्व संध्या पर अपने कक्ष में भाजपा, कांग्रेस, आरएलपी, आरएलडी और भारतीय आदिवासी पार्टी (बीएपी) के साथ एक सर्वदलीय बैठक की और उनसे सदन की कार्यवाही चलाने में अपना समर्थन देने को कहा। उन्होंने उन्हें बैठकों के दौरान पर्याप्त समय और अवसर देने का आश्वासन दिया।

विधानसभा का सत्र से पहले राज्यपाल का अभिभाषण

बैठक में शामिल हुए कैबिनेट मंत्री अविनाश गहलोत ने कहा, ”राजस्थान विधानसभा सत्र में शुक्रवार को राज्यपाल सदन को संबोधित करेंगे। उसके बाद बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक होगी जिसमें आने वाले समय के लिए सदन का कामकाज होगा। दिन तय किये जायेंगे। सरकार विपक्ष के हर सवाल का जवाब देने को तैयार है।”

बीजेपी विधायक दल की बैठक भी हुई बैठक

गुरुवार को राजस्थान बीजेपी मुख्यालय में बीजेपी विधायक दल की बैठक भी हुई, जिसमें आगामी विधानसभा सत्र की तैयारियां और रणनीति बनाई गई।
राजस्थान बीजेपी मुख्यालय में हुई विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों और बीजेपी विधायकों के साथ मौजूद रहे। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने कहा कि सदन में अपनी बात रखने को लेकर पक्ष और विपक्ष के सभी सदस्यों की भावना एक समान है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने का हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए कि सभी सदस्यों को अपनी बात कहने का मौका मिले।

ये भी पढ़ें-CM Bhajanlal: सीएम भजनलाल के कमरे में लगी थी आग, जानिए पूरी घटना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular