Friday, July 19, 2024
Homeराजस्थानPolice Waali Gundi :मोना बुगालिया, फर्जी सब-इंस्पेक्टर बनकर करती रही धोखा

Police Waali Gundi :मोना बुगालिया, फर्जी सब-इंस्पेक्टर बनकर करती रही धोखा

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Police Waali Gundi: राजस्थान में एक ऐसी शातिर महिला का पर्दाफाश हुआ है जिसने न केवल फर्जी सब-इंस्पेक्टर बनकर पुलिस के अधिकारियों से जान-पहचान बढ़ाई, बल्कि राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे कई प्रोबेशनर सब-इंस्पेक्टर को धमकाया। मोना बुगालिया उर्फ मूली, पिछले 10 महीनों से फरार है और पुलिस उसकी तलाश में जुटी है।

सोशल मीडिया स्टार फर्जी थानेदार

मोना बुगालिया ने सब-इंस्पेक्टर की वर्दी पहनकर सोशल मीडिया पर वीडियो रील्स बनाईं और चर्चाओं में आई। जयपुर में किराए के कमरे में रहकर मोना फर्जीवाड़ा कर रही थी। पुलिस से बचने के लिए वह अब किसी अज्ञात स्थान पर छिपी हुई है।

पुलिस की सर्च कार्रवाई

हाल ही में शास्त्री नगर थानाप्रभारी दलबीर सिंह फौजदार की अगुवाई में पुलिस टीम ने मोना के कमरे पर सर्च कार्रवाई की। इसमें 7 लाख रुपए नकद और तीन पुलिस वर्दियां मिलीं, जिन पर मोना का नाम लिखा था। इसके अलावा कई प्रश्न पत्र भी मिले, जो कि राजस्थान पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग कर रहे प्रोबेशनर सब-इंस्पेक्टर से सॉल्व करवाए गए थे।

फर्जी पहचान का पर्दाफाश

पिछले साल मोना बुगालिया ने राजस्थान पुलिस अकादमी में सब-इंस्पेक्टर की यूनिफॉर्म पहनकर नजर आना शुरू किया। असली ट्रेनी सब-इंस्पेक्टरों के साथ रहकर मोना ने खुद को पिछले बैच की चयनित एसआई बताया। लेकिन ट्रेनिंग के दौरान उसकी कुछ ट्रेनी एसआई से अनबन होने लगी और मोना की बातों पर शक हुआ।

असली नाम और पहचान

पुलिस जांच में सामने आया कि मोना बुगालिया का असली नाम मूली है और वह नागौर जिले के एक गांव की रहने वाली है। जयपुर में वह कब आई और कैसे उसने आरपीए में फर्जी थानेदार बनकर इतनी लंबी अवधि तक ट्रेनिंग की, इसकी पड़ताल भी मोना के पकड़े जाने पर होगी।

पर्याप्त सबूत और संभावित सरेंडर

फिलहाल, पुलिस को सर्च कार्रवाई में पर्याप्त सबूत मिल गए हैं। माना जा रहा है कि या तो मोना जल्द ही खुद सरेंडर कर देगी या फिर पुलिस उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। मोना बुगालिया उर्फ मूली के खिलाफ धोखाधड़ी, पुलिस वर्दी का दुरुपयोग और अन्य धाराओं में केस दर्ज है।

इस घटना ने साबित कर दिया है कि कभी-कभी फर्जी पहचान भी असली पुलिस की नजरों से बच नहीं सकती। अब देखना यह है कि मोना कब तक फरार रहती है और कब पुलिस उसे पकड़कर सलाखों के पीछे डालती है।

Also read :

Young Man Burnt Alive: खेत में पिता के सामने जिंदा जल गया बेटा: हाईटेंशन लाइन से हुआ हादसा

28 साल की महिला, पति और ससुर ने बनाए अप्राकृतिक संबंध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular