Tuesday, July 2, 2024
Homeट्रेंडिंगPM Modi: पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर किया अपना योगासन करता...

PM Modi: पीएम मोदी ने एक्स पर शेयर किया अपना योगासन करता AI फोटो, बताए फायदे

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट किया है, जिस पर लोगों ने अच्छे कमेंट किए हैं। उन्होंने इस पोस्ट में एक AI फोटो शेयर की है। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, ‘वृक्षासन यानी वृक्ष मुद्रा में किए जाने वाले आसन के कई फायदे हैं। यह शरीर के संतुलन को बेहतर बनाने के साथ-साथ उसे अनुकूल भी बनाता है।’

वृक्ष मुद्रा में किए जाने वाले आसन के कई फायदे – PM Modi 

वृक्षासन यानी वृक्ष मुद्रा में किए जाने वाले आसन के कई फायदे हैं। यह शरीर के संतुलन को बेहतर बनाने के साथ-साथ उसे अनुकूल भी बनाता है। आपको बता दें कि पिछले साल (2023) योग दिवस (21 जून) के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर थे। तब उन्होंने यूएन मुख्यालय जाकर 135 देशों के नेताओं के साथ योग करके पूरी दुनिया को एक खास संदेश दिया था। यूएन मुख्यालय से अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था कि योग भारत से आया है, लेकिन यह कॉपीराइट, रॉयल्टी आदि से मुक्त है।

किसी भी उम्र के लोग योग कर सकते हैं- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने आगे कहा कि किसी भी उम्र के लोग योग कर सकते हैं। योग घर पर, काम के दौरान या कहीं भी आराम से किया जा सकता है। इसे अकेले या समूह में भी किया जा सकता है। यूएन मुख्यालय में सरदार पटेल के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने सभी के साथ योग किया। पीएम मोदी के बगल में अभिनेता रिचर्ड गैरी बैठे थे। योग शुरू करने से पहले पीएम मोदी और सभी ने ध्यान लगाया और ओम का जाप किया।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular