Monday, July 1, 2024
HomeNationalJhalawar News: मालगाड़ी के डिब्बों में अचानक धधक उठी आग, रेलवे प्रशासन...

Jhalawar News: मालगाड़ी के डिब्बों में अचानक धधक उठी आग, रेलवे प्रशासन में मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Jhalawar News:  राजस्थान के झालावाड़ जिले में दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर आज सुबह बड़ा हादसा हो गया। झालावाड़ जिले के श्री छत्रपुरा स्टेशन के पास पटरी पर दौड़ रही मालगाड़ी के डिब्बों में अचानक आग लग गई। मालगाड़ी से उठती लपटें देखकर ट्रेन स्टाफ में हड़कंप मच गया। मालगाड़ी में आग लगने की सूचना से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। बाद में ट्रेन को तुरंत रुकवाया गया। भवानीमंडी और रामगंजमंडी से दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

जानिए पूरा मामला, (Jhalawar News)

जानकारी के अनुसार, मालगाड़ी में आग लगने की घटना आज सुबह हुई। दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर मध्य प्रदेश के रतलाम से एक मालगाड़ी कोटा की ओर जा रही थी। इसी दौरान झालावाड़ जिले के श्री छत्रपुरा स्टेशन के पास मालगाड़ी के एक डिब्बे में अचानक आग लग गई। चूंकि आग चलती मालगाड़ी में लगी थी।

कुछ देर तक रेल परिचालन रुका रहा

इस बीच ट्रेन में सवार एक स्टाफ सदस्य ने जब यह देखा तो वह चौंक गया। आग लगने की सूचना मिलते ही ट्रेन को तुरंत रुकवाया गया और रेलवे अधिकारियों को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और रामगंज मंडी व भवानी मंडी से दमकल की गाड़ियां बुलाई। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया।

आग लगने का कारण क्या है

हादसे की सूचना मिलने के बाद दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर रेल परिचालन कुछ देर के लिए रोक दिया गया। आग बुझने के बाद अधिकारियों ने राहत की सांस ली। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। रेलवे प्रबंधन इसकी जांच कर रहा है। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार मालगाड़ी के इस कोच में टायर भरे हुए थे।

Also Read:  

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular