Saturday, July 6, 2024
Homeट्रेंडिंगJaisalmer News: जैसलमेर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बह...

Jaisalmer News: जैसलमेर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, बह गया पुल, 50 से ज्यादा मकान भी घिरे

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़) ,Jaisalmer News:  देश के कई हिस्सों में प्री-मानसून शुरू हो चुका है ऐसे में मानसून के चलते भीषण गर्मी से लोगों को अब राहत मिल रही है। राजस्थान में भी मानसून ने दस्तक दे दी है। राजस्थान में बीते कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। एक और मानसून की बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे है तो वहीं दूसरी ओर तेज आंधी और बारिश लोगों के लिए मुसिबत बन चुकी है।

तेज बारिश से लोगों को हुई परेशानी, (Jaisalmer News)

एक तरफ जहां लोग बारिश का लुत्फ उठा रहे हैं और गर्मी से राहत पा रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ कई ग्रामीण इलाकों में जलभराव की वजह से परेशानी हो रही है। कई शहरों में कच्ची सड़कें जलमग्न हो गई हैं, जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

 नदी बहा ले गयी सड़क

राजस्थान के जैसलमेर में भारी बारिश के चलते काक नदी के बहाव पर बना छोटा पुल टूट गया। काक नदी पर बनी पुलिया टूटने से वहां की सड़क भी पानी में बह गई। ये पुल बारिश का कहर नहीं झेल सका और अपने साथ सड़क को भी बहा ले गया। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सम में 26 एमएम, चांदन में 20 एमएम, जैसलमेर में 18 एमएम, झिनझिनली में 10 एमएम, नाचना में 10 एमएम, सोनू में 5 एमएम, रामगढ़ और चेलक में 1-1 एमएम, देवीकोट और फतेहगढ़ में 2-2 एमएम और फलसुंड में 3 एमएम बारिश दर्ज की गई।

राजस्थान में कई जगहों पर हल्की तो कई जगहों पर भारी बारिश देखने को मिली। मौसम विभाग के मुताबिक 1 जुलाई को राजस्थान में मानसून आ सकता है।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular