Sunday, May 12, 2024
Homeबड़ी खबरGovernment Alert: चीन से फैल रही बीमारी को लेकर अब राजस्थान में...

Government Alert: चीन से फैल रही बीमारी को लेकर अब राजस्थान में भी अलर्ट, सरकार ने दिया सख्त निर्देश

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Government Alert: तेजी से फैल रही चीन की रहस्मय बीमारी को लेकर केंद्र सरकार के कड़े निर्देश के बाद अब राजस्थान की सरकार ने भी अलर्ट जारी किया है। जिसमें प्रमुख चिकित्सा अधिकारी को निर्देश देते हुए हॉस्पिटल में ऑक्सीजन, बेड, दवाईयां और मशीनरी की जांच इंतजाम करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। बता दें कि ये सभी आदेश मेडिकल कॉलेज और सीएमएचओ को दिए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव ने क्या कहा

इस बीमारी को लेकर चिकित्सा एंव स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने कहा कि राजस्थान की स्थिति अभी चिंताजनक नही है। ये बीमारी अभी केवल चीन में ही बढ़ रही है और वहां के ही बच्चों में यह देखने को मिल रही है। जो कि इंफ्लूएंजा, माइक्रोप्लाजमान्यूमोनिया औऱ सॉर्सकाव 2 आदि सामान्य कारणों से होना पाया है।

28 नवंबर को वीसी का आयोजन

अदेश में कहा गया है कि अबतक उपलब्ध जानकारी के मुताबिक अभी की स्थिति चिंताजनक नही है। आगे आने वाले केसों के लिए इस स्थिति को सुचारू रखा जाना चाहिए। इस पर शुभ्रा सिंह ने भी जानकारी देते हुए बाताया कि अभी फिलहाल में म्यूरोकोरमाइकोसिस का एक भी रोगी नही है और शून्य रिपोर्ट आ रहे हैं। शुभ्रा सिंह ने आगे बताया कि कोविड 19 संबंधित तैयारियों का जायजा लेने के लिए 28 नवंबर को वीसी का आयोजन किया जा रहा है।

Also Read: Rajasthan Election 2023: राजस्थान के 117 सीटों पर वोटिंग प्रतिशत बढ़ा,…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular