Tuesday, July 2, 2024
HomeNationalBhajan Lal Sharma: किसानों की बल्ले-बल्ले, सीएम भजनलाल आज एक साथ देंगे...

Bhajan Lal Sharma: किसानों की बल्ले-बल्ले, सीएम भजनलाल आज एक साथ देंगे तीन बड़ी सौगातें

- Advertisement -

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़),Bhajan Lal Sharma:  राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा आज किसानों को बड़ी सौगात देने जा रहे हैं। भजनलाल शर्मा रविवार को टोंक के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उन्होंने राजस्थान के करीब 65 लाख किसानों के खातों में किसान निधि का पैसा जमा कराया। पहली किस्त के तौर पर दी जाने वाली यह राशि 650 करोड़ रुपये से अधिक है। प्रदेश के 64 लाख किसानों को आईटी दी गई है। सरकार किसानों को हर साल 2 हजार रुपये देगी।

किसान हुए काफी खुश, ( Bhajan Lal Sharma)

सीएम भजनलाल के इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के किसान काफी खुश हैं। सीएम भजनलाल टोंक के कृषि उपज मंडी क्षेत्र में इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस कार्यक्रम को लेकर प्रदेश के सहकारिता मंत्री ने कहा कि सीएम ने किसानों को हर साल 2 हजार रुपये की अतिरिक्त राशि देने का फैसला किया है। इसके तहत पहली किस्त की राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी।

पहली किस्त में दिए जाएंगे इतने रूपए

पहली किस्त में 500 रुपये दिए जाएंगे। सहकारिता मंत्री ने कहा कि पहली किस्त में 500 रुपये दिए जाएंगे। इस तरह से यह राशि साल में तीन बार किसानों के खाते में ट्रांसफर की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत राज्य के 65 लाख से अधिक किसानों को इसका लाभ मिलेगा। इन महिलाओं को भी विशेष लाभ मिलेगा। इस योजना से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि किसान अपनी कृषि आय बढ़ा सकते हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular