होम / Crime News: 11 वर्षीय बलात्कार पीड़िता की जलने से हुई मौत, मुख्यमंत्री ने दिए SIT जांच के आदेश

Crime News: 11 वर्षीय बलात्कार पीड़िता की जलने से हुई मौत, मुख्यमंत्री ने दिए SIT जांच के आदेश

• LAST UPDATED : May 23, 2024

India News Rajasthan ( इंडिया न्यूज ), Crime News: राजस्थान के दिल दहलाने वाली घटना में 11 वर्षीय बलात्कार पीड़िता के जलने के कारण दम तोड़ने के बाद राजस्थान के मुख्यमंत्री ने एसआईटी जांच के आदेश दिए। इस चौंकाने वाली घटना से लोगों में व्यापक आक्रोश फैल गया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त किया और सीएम शर्मा के इस्तीफे की मांग करते हुए राजस्थान सरकार पर सवाल उठाए।

सीएम ने क्या ट्विटर हैंडल पर क्या लिखा?

बुधवार को, 11 वर्षीय बोलने और सुनने में अक्षम लड़की की अस्पताल में जीवन के लिए 11 दिन की लंबी लड़ाई के बाद मौत हो गई, क्योंकि बदमाशों ने उसके निजी अंगों पर पेट्रोल डालकर उसे आग लगा दी थी। चौंकाने वाली घटना से लोगों में व्यापक आक्रोश फैल गया, जिन्होंने सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त किया और सीएम शर्मा के इस्तीफे की मांग करते हुए राजस्थान सरकार पर सवाल उठाए।

बच्ची की मौत के कुछ घंटे बाद सीएम भजनलाल शर्मा ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, ”करौली के हिंडौन सिटी में मेरी बेटी के साथ हुए मामले से मैं बेहद दुखी हूं। दुख की इस घड़ी में मैं शोक संतप्त परिवार को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हमारी सरकार उनके साथ खड़ी है।

सीएम ने लिखा, “इस मामले में निष्पक्ष जांच होगी और न्याय भी सुनिश्चित किया जाएगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसआईटी का गठन कर दिया गया है और इस मामले की तेजी से जांच करने के आदेश दिए गए हैं।”

मृतक के पिता ने उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मृतक बच्ची के पिता ने सीएम शर्मा के नाम उप जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर दोषियों के खिलाफ शीघ्र गिरफ्तारी और सख्त कार्रवाई की मांग की है। पीड़िता के पिता ने ज्ञापन में लिखा, ”मैंने 11 मई 2024 को हिंडौन सिटी के नई मंडी थाने में शिकायत दी थी और पुलिस को बताया था कि कुछ अज्ञात बदमाशों ने मेरी बेटी को जिंदा जला दिया और वह घर से कुछ दूरी पर जल गई.” हमारा घर। वे उसे उसी हालत में छोड़कर भाग गए। हमने अपनी बेटी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गई. दरिंदों ने उसके प्राइवेट पार्ट को बुरी तरह से जला दिया था. लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की।”

Also Read- Crime News: 3 साल की बच्ची के साथ कथित बलात्कार और…

 ज्ञापन में पिता ने दुष्कर्म की जताई आशंका

पीड़िता के पिता ने ज्ञापन लिखा, ”इस घटना को 11 दिन बीत चुके हैं. लेकिन अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है और न ही कोई कानूनी कार्रवाई की गई है. मेरी बेटी दोषियों की तस्वीरों के जरिए उन्हें पहचानने का इशारा कर रही थी। इसके बावजूद किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई।

उन्होंने आगे लिखा “मेरी बेटी का बयान एक विशेषज्ञ की उपस्थिति में दर्ज किया गया था। उक्त मामले में भी नई मंडी पुलिस ने पूरी तरह उदासीनता बरती। इसलिए उक्त मामले की गहनता से जांच होनी चाहिए और दोषियों को तुरंत गिरफ्तार कर कड़ी सजा दी जानी चाहिए।” ज्ञापन सौंपने के तुरंत बाद मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

Also Read- Bharatpur News: विश्वेंद्र सिंह के बेटे ने अशोक गहलोत पर लगाए…

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox