होम / Bundi News: ‘एक का डबल’ 11 लाख का की ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

Bundi News: ‘एक का डबल’ 11 लाख का की ठगी करने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

• LAST UPDATED : June 7, 2024

India News Rajasthan (इंडिया न्यूज़), Bundi News: बूंदी शहर में एक कथित बाबा द्वारा दो युवकों को पैसे दोगुना करने का लालच देकर 11 लाख 51 हजार रुपए ठगने के मामले में पुलिस ने गुजरात से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस पूछताछ में आरोपी ने बताया है कि वह देशभर में साधु का वेश धारण कर लोगों को पैसे दोगुना करने का लालच देता था और ठगी कर फरार हो जाता था।

पुलिस कर रही तलाश

अब पुलिस बाबा के दो अन्य साथियों की तलाश कर रही है। गौरतलब है कि बूंदी निवासी पीड़ित युवक की डेढ़ माह पहले गुजरात में कथित बाबा से मुलाकात हुई थी, जहां उक्त बाबा ने पैसे दोगुना करने का झांसा दिया था। युवक के मन में तभी से लालच था और युवक बाबा को बूंदी बुलाने की जिद कर रहा था। इस पर युवक के कहने पर बाबा बूंदी पहुंच गया और बाबा के कहने पर 11 लाख बढ़ाकर 22 लाख करने का लालच आया तो वारदात को अंजाम दे दिया। दोनों युवक बूंदी शहर में प्रॉपर्टी डीलर का काम करते हैं। एसपी हनुमान मीना ने बताया कि जवाहर नगर निवासी प्रभु लाल गुर्जर डेढ़ माह पहले अपने परिवार के साथ गुजरात गया था।

50 हजार प्रभु लाल को दिए लौटा

वहां उसकी मुलाकात एक बाबा से हुई, जिसने प्रभु लाल से कहा कि वह उसके पैसे दोगुने कर देगा। प्रभु लाल ने बाबा को 25 हजार रुपए दिए। बाबा ने पैसे दोगुने कर दिए और 50 हजार प्रभु लाल को लौटा दिए। इसके बाद परिवार बूंदी लौट आया। इसके बाद प्रभु लाल गुर्जर का परिवार मोबाइल पर लगातार बाबा के संपर्क में रहा। इसी बीच प्रभु लाल गुर्जर को पैसों की जरूरत पड़ी तो उसने महाराज से संपर्क किया और बाबा ने एक व्यक्ति को बूंदी भेजा, लेकिन प्रभु लाल उससे नहीं मिला और उसे वापस भेज दिया। शाम को प्रभु लाल के परिजनों ने बाबा को बूंदी बुलाया।

Rajasthan Loksabha Election 2024: दबदबा जारी है! सचिन पायलट के इस रणनीति ने कांग्रेस को दिलाई बड़ी जीत

बाबाओं ने दी जानकारी

वे उसे लेने के लिए कार से कोटा गए। वे उसे कार में ही बूंदी लेकर आए। वहां परिवार और प्रभु लाल के दोस्तों से बातचीत के बाद पैसे दोगुने करने की बात तय हुई। प्रभु लाल ने 7 लाख रुपए दोगुने करने को कहा तो महाराज ने कहा कि 11 लाख 51 हजार रुपए से कम में कुछ भी दोगुना नहीं होगा। बाबा की ओर से आए दो तथाकथित बाबाओं ने कहा कि मंदिर में जाकर पूजा करनी होगी, उसके बाद ही रकम दोगुनी होगी। बीती रात प्रभुलाल और उसके दोस्त रवि सुमन व अन्य दोस्त रकम लेकर बालचंद पाड़ा स्थित भेरू मंदिर पहुंचे, वहां से चौथमाता मंदिर, रामगंज बालाजी गए और फिर रात को कालभैरू मंदिर बालचंद पाड़ा पहुंचे और पूजा शुरू की।

पुलिस टीम ने की मदद

कुछ ही देर में प्रभुलाल व उसके सभी दोस्त बेहोश हो गए। इस बीच दोनों फर्जी बाबा 11 लाख 51 हजार रुपए लेकर फरार हो गए। पीड़ित बाबा से गुजरात में मिल चुके थे। वहां पुलिस टीम गठित की गई और कोतवाली पुलिस की टीम गुजरात भेजी गई। जहां आरोपी के भरूच थाना क्षेत्र में छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस टीम ने स्थानीय पुलिस से मदद ली और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से करीब डेढ़ लाख रुपए की रकम बरामद की गई, अन्य रकम बरामद की जा रही है। पुलिस ने बताया कि साधु मंदिर के बाहर बैठकर लोगों को रकम दोगुनी करने का लालच देते थे और गृहस्थों को निशाना बनाते थे।

Also Read: 

SHARE
ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Anant Ambani: अनंत अंबानी को शगुन में 100 रुपए दे गईं अम्मा, वायरल वीडियो पर लोग ले रहे मजे
Bharat Bandh: भारत बंद के आह्वान को लेकर स्कूल और कोचिंग संस्थान में कल अवकाश घोषित, प्रशासन ने दिए ये आदेश
Rajya Sabha by-election: रवनीत सिंह बिट्टू को राज्यसभा भेजेगी बीजेपी, कल दाखिल करेंगे नामांकन
Alwar News: हरियाणा से वापस अलवर जिले में पहुंचा टाइगर 2303, अब तक पांच लोगों को कर चुका है घायल
Bharatpur News: गर्भवती महिला को भूलवश ले गए आरबीएम अस्पताल, मौजूद नर्सिंगकर्मी ने की महिला की सहायता
Bikaner News: देर रात गौ रक्षकों ने मुक्त करवाई सात गाय, पिकअप में ठूंस कर भरी थी गाय
Sirohi News: घर पर अकेला पाकर वृद्ध विधवा महिला से दुष्कर्म और लूट, सात दिन बाद पुलिस को मिली सफलता
Udaipur News: चाकूबाजी की घटना में मारे गए छात्र देवराज का आज अंतिम संस्कार, स्कूल-कॉलेजो की छुट्टी
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox