Saturday, May 18, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Protem Speaker: कालीचरण सराफ बने 7 बार के विधायक, आज...

Rajasthan Protem Speaker: कालीचरण सराफ बने 7 बार के विधायक, आज कलराज मिश्र दिलाएंगे शपथ

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Protem Speaker:  BJP के 7 बार रह चुके विधायक कालीचरण सराफ को विधानसभा का प्रोटम स्पीकर नियुक्त किया गया है। आज 18 दिसंबर 2023 को राज्यपाल कलराज मिश्र 4:30 बजे राजभवन में सराफ़ को शपथ दिलवाएंगे। इसी के साथ सराख़ के सहयोग के लिए तीन और विधायक दयाराम परमार, किरोड़ी लाल मीणा और प्रताप सिंह सिंघवी के नाम पैनल में शमिल किए गए है।

इस बार कालीचरण सराफ़ द्वारा जयपुर की मालवीय नगर सीट स विधानसभा चुनाव जीत चुके है। केवल इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने हैट्रीक भी पूरी कर ली है। इन तीनों ही बार में उनके सामने कांग्रेस के नेता अर्चना शर्मा को खड़ा किया गया था। वहीं हर बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

राजे गुट के कहलाते है मेंमबर

आपको बता दें कि कालीचरण सराफ को वसुंधरा राजे गुट क मेंमबर कहा जाता है। राजे के कार्यकाल में सराफ स्वास्थ्य मंत्री की पदवि भी संभाल चुके है। इससे पहले भी वे कई बार मंत्री रहे है। प्रोटेम स्पीकर बके पद पर उनकी ताजपोशी की चर्चा के बीच हो सकता है कि उन्हें कैबिनेट में जगह न मिले। वहीं, दूसरी तरफ यह चर्चा भी है कि इस बार भजन कैबिनेट में नए चेहरों को जगह मिलेगी।

ये भी पढ़े- Rajasthan’s Opposition Leader: मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद अब राजस्थान में भी हो सकती LOP के नाम की घोषणा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular