Sunday, May 19, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Next CM: बाबा बालकनाथ ने लोकसभा से दीया इस्तीफा, बन सकते...

Rajasthan Next CM: बाबा बालकनाथ ने लोकसभा से दीया इस्तीफा, बन सकते है अगले CM ?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Rajasthan Next CM: BJP के अध्यक्ष बाबा बालकनाथ ने इस्तीफा दे दिया है। CM की चर्चा में आरहे बाबा बालकनाथ को राजस्थान की आवाम भी CM की कतुर्सी पर बैठा देखना चाहती है। इस बात का सबूत हमें तब मिल गया था जब एक्स #राजस्थान मांगे बाबा बालकनाथ ट्रेंडिंग पर गया था।

सीएम पद के लिए ये माने जा रहे हैं दावेदार 

राजस्थान में CM पद के लिए वसुंधरा राजे, दीया कुमारी, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत समेत बाबा बालकनाथ का भी सामने आ रहा है। BJP ने विधानसभा चुनाव में सांसद बाबा बालकनाथ को चुनावी रण में उतारा गया था। वैसे देखा जाए तो उन्हें  संसद की सदस्यता से इस्तीफा देने के बारे में पूछा तो वे तेजी से भागकर संसद परिसर में घुस गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

राजस्थान के योगी हैं बाबा बालकनाथ

महंत बालकनाथ योगी राजस्थान की अलवर सीट से सांसद रहे। हाल ही में हुए चुनाव में BJP ने उन्हें तिजारा सीट से चुनावी रण में उतारा गया था। जिसमें उनकी जीत हुई। उन्हें बीजेपी का ब्रांड नेता माना जाता है और बाबा बालकनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी अग्यित्यनाथ की तरह भगवा पहनते हैं। राजस्थान में लोग उन्हें योगी भी कहते हैं। अलवर और आसपास के इलाकों में बालकनाथ का अच्छा प्रभाव माना जाता है। यही वजह है कि बीजेपी ने उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिया। उन्हें बीजेपी के हिंदुत्व एजेंडे के लिए फिट माना जाता है।

ये भी पढ़े- Mycoplasma Pneumoniae: भारत आ गई चीन की नई बीमारी, मिले 7 मरीज! जानिए कितनी खतरनाक है ये आफत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular