Tuesday, July 2, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: कहीं दूल्हा तो कहीं दुल्हन… लोगों ने शादियां छोड़कर...

Rajasthan Election 2023: कहीं दूल्हा तो कहीं दुल्हन… लोगों ने शादियां छोड़कर डाले वोट

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में झालावाड़ हाउसिंग बोर्ड की निवासी होने वाली दुल्हन रुखसार खान उन लोगों के लिए एक मिसाल हैं, जो कोई न कोई बहाना बनाकर वोट डालने नहीं जाते हैं। दरअसल रुखसार खान का आज निकाह होना था। निकाह समारोहों से पहले रुखसार ने अपना पहला वोट डालने का फैसला किया। सुबह-सुबह वह मतदान केंद्र के लिए निकल गई।

दुल्हन पहुंची मतदान

बताते चलें कि, राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए 199 विधानसभा सीटों पर आज यानी शनिवार 25 नवबंर को मतदान हो रहा है। साथ ही जो लोग पहली बार मतदान करने जा रहें हैं उनमें खासा उत्साह देका जा सकता हैं। सभी मतदान केंद्रों पर लोगों के पहुंचने का सिलसिला सुबह से ही जारी है। वहीं दूसरा तरफ हाथों में मेहंदी लगी रुखसार खान से मतदान सेंटर के बाहर मौजूद मीडियाकर्मियों ने वोट देने की जिम्मेदारी निभाने के बारे में पूछा। इस पर रुखसार खान ने बताया कि उसकी शादी आज दोपहर करीब 2 बजे होनी है। उसके पास बाद में समय नहीं होता। इसलिए, वह अपनी जिम्मेदारी समझते हुए वोट देने पहुंची।

रुखसार खान ने पहली बार किया मतदान। रुखसार खान ने कहा कि ‘अगर वह इस अवसर से चूक जाती, तो पछताती। क्योंकि उसे फिर से मतदान करने में 5 साल लग जाते। वह डाकघर में काम करती है।’

शादी से पहले दूल्हा भी पहुंचा वोट डालने

लोकतंत्र के महापर्व को लेकर उत्साह देखने को मिल रहा है. इस बीच झूंझुनू जिले में एक दूल्हा शादी की रस्म छोड़ मतदान करने पहुंचा. सुल्ताना के मतदान संख्या 118 रा.बा.उ.मा.वि पर दूल्हा सरजीत ने मतदान किया.

शाम 6 बजे तक होगी वोटिंग

राजस्थान की 199 सदस्यीय विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान वर्तमान में जारी है। इस बार मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। चुनाव के बीच, खबरें आई हैं कि राजस्थान के सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में एक मतदान केंद्र पर कुछ लोगों के बीच हाथापाई हुई।

Read More:

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular