Thursday, July 4, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan Election 2023: अमित शाह और मोदी के कहने पर माने बागी,...

Rajasthan Election 2023: अमित शाह और मोदी के कहने पर माने बागी, लिए नामांकन वापस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज) Rajasthan Election 2023: कांग्रेस और भाजपा के लिए कई जगहों से राहत की खबरें आ रही हैं। गुरुवार को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए नाम वापसी का अंतिम दिन है। दोपहर तीन बजे तक यह समय सीमा भी समाप्त हो गई। लेकिन, इससे पहले ही दोनों पार्टियों के कई बागियों ने अपने नाम वापस ले लिए। कांग्रेस ने मुकुल वासनिक को बागी नेताओं से बातचीत के लिए राजस्थान भेजा था। लेकिन, आखिर में सीएम अशोक गहलोत को मोर्चा संभालना पड़ा। वहीं, भाजपा के बागियों को बैठाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फोन कर और अरुण सिंह भी मनाने में जुटे रहे।

भाजपा के लिए सबसे अच्छी खबर झोटवाड़ा विधानसभा से आई। यहां उसके बागी राजपाल सिंह शेखावत ने अपना नामांकन वापस ले लिया। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजपाल ने अपना टिकट कटने के बाद झोटवाड़ा से निर्दलीय नामांकन भरा था। बताया जा रहा है कि अमित शाह के फोन आने के बाद अरूण सिंह उनके आवास पहुंचे। उसके बाद राजपाल सिंह ने नामांकन वापस ले लिया। साथ ही भाजपा के बांसवाड़ा से बागी बनकर बैठे हकरू मईडा ने भी अपना पर्चा वापस ले लिया।

सीएम अशोक गहलोत भी कल से कांग्रेस के बागियों को फोन कर मनाने में जुटे रहे। जिसका नतीजा ये रहा कि सूरसागर से निर्दलीय ताल ठोक कांग्रेस नेता रामेश्वर दाधीच ने नामांकन वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने मुझे खड़ा किया था, उन्होंने ही मुझे नाम वापस लेने के लिए कहा तो नामांकन वापस ले लिया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular