Sunday, July 7, 2024
Homeराजस्थान चुनाव 2023Rajasthan CM Oath Live: भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद...

Rajasthan CM Oath Live: भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Rajasthan CM Oath Live: आज शुक्रवार 15 दिसंबर को भाजपा नेता भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। साथ ही दीया कुमारी ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भाजपा नेता प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली (Rajasthan CM Oath Live)
दूदू से विधायक प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान में कैबिनेट मंत्री की शपथ ली। उन्हें राजस्थान का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

दीया कुमारी ने राजस्थान की उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

दीया कुमारी को राजस्थान की उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। साथ ही प्रेम चंद बैरवा को भी राजस्थान का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है।

BJP नेता भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की ली शपथ 

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए PM नरेंद्र मोदी जयपुर पहुंच चुके हैं। भजन लाल शर्मा 1 बजकर 5 मिनट पर भजनलाल शपथ लेंगे। दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पहुंच गए है। इन तैयारियों के बीच से एक रोचक तस्वीर सामने आई है, जिसमें दिख रहा है कि पूर्व सीएम अशोक गहलोत भी पहुंचे। मंच पर भाजपाा नेताओं से मुस्कुराते हुए उनका वीडियो भी सोशल मीडिया के जरिए सामने आया है।

अमित शाह पहुंचे जयपुर 

राजस्थान के नए CM आज दोपहर 1 बजे भजनलाल शर्मा शपथ ग्रहण करने वाले हैं। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जयपुर पहुंच चुके हैं।

मोहन यादव पहुंचे शपथ ग्रहण समारोह में

MP के नए सीएम मोहन यादव शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच गए हैं। मोहन यादव ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा, राजस्थान सरकार का आज गठन होने जा रहा है। नए CM भजनलाल शर्मा राजस्थान के विकास की नई इबारत लिखेंगे। आगे कहा कि मैं बाबा महाकाल की नगरी और सम्राट विक्रमादित्य के राज्य से आया हूं और हमें मालूम है की राजस्थान देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है और महाराणा की भूमि है। ये सुशासन के लिए पहचानी जाएगी। साथ ही आगे कहा कि मैं अपने मित्र भजनलाल को बधाई देता हूं।

राजस्थान में दोपहर 1 बजे नए मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह होगा। बीजेपी शासित कई राज्यों के CM शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच गए है।

राजस्थान के सीएम पद की शपथ लेने के पहले सबसे पहले भजन लाल शर्मा ने अपने माता पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया। भजन लाल शर्मा पहली बार विधायक बने गए। पहली ही बार में भाजपा ने उन्हें विधायक दल का नेता चुना है। आज भजन लाल शर्मा का जन्मदिन भी है। ऐसे में उन्होंने शपथ लेने से पहले अपने माता पिता के पैर धोकर आशीर्वाद लिया।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे भी राजस्थान सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में पहुंच गए हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वो भजन लाल शर्मा को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हैं। शिंदे ने कहा कि राजस्थान की जनता ने कांग्रेस की गारंटी को नकार दिया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को चुना है।

भजन लाल शर्मा ने शपथ ग्रहण करने से पहले मंदिर में दर्शन करने पहुंचे और गोशाला भी गए।  मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्होंने संतों और अपने गुरू का आशीर्वाद लिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थान अग्रणी प्रदेश हो इसकी उन्होंने भगवान से प्रार्थना की है। भजन लाल शर्मा का कहना है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटियों को लेकर राजस्थान में जाएंगे।

15/12/2023 09:41:56

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत भी राजस्थान के मुख्यमंत्री के शपथ समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच चुके हैं। सीएम सावंत ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि उन्हें पूरा भरोसा है कि मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गारंटी को पूरा करेंगे। सावंत ने नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को शुभकामना भी दी।


 

15/12/2023 09:23:12

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के शपथ समारोह में जगद्गुरु रामभद्राचार्य भी शामिल होंगे। वो समारोह में शामिल होने क लिए जयपुर पहुंच चुके हैं।


15/12/2023 08:29:12

सीएम का नया फेस भजन लाल शर्मा

मंगलवार12 दिसंबर को राजस्थान के अगले सीएम का ऐलान कर दिया गया है। राजस्थान में बीजेपी की तरफ से अगले सीएम भजन लाल शर्मा होंगे। बता दें कि 56 साल के भजनलाल शर्मा पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं। जिसके बाद वे सीधे मुख्यमंत्री पद तक पहुंच गए। उनके सामने राजस्थान में 2 बार बीजेपी की मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे को पीछे करने की बड़ी चुनौती थी, लेकिन अंत में मुख्यमंत्री पद के लिए उन्ही का नाम चुना गया।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Politics: ‘5 कांग्रेस ने राजस्थान को खोखला कर दिया, हम…

Rajasthan Politics: महारानी वसुंधरा राजे के भविष्य को लेकर ये क्या…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular