Tuesday, July 2, 2024
Homepoliticsकांग्रेस आलाकमान गहलोत-पायलट के बीच ब्रोकर शांति के लिए करेगी प्रयास ?

कांग्रेस आलाकमान गहलोत-पायलट के बीच ब्रोकर शांति के लिए करेगी प्रयास ?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: कांग्रेस आलाकमान अगले सप्ताह अपनी बैठक के दौरान राजस्थान कांग्रेस में युद्धरत गुटों के बीच शांति कायम करने का प्रयास कर सकता है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 29 मई को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात करने वाले हैं। कहा जा रहा है कि खड़गे इस चुनावी साल में राजस्थान में दोनों नेताओं के बीच शांति कायम करने के लिए कांग्रेस नेता सचिन पायलट से भी मुलाकात करेंगे।

राजनीतिक के बारे में जानकारी

कांग्रेस अध्यक्ष राजस्थान में चल रही राजनीतिक उठापटक के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए पार्टी के प्रदेश प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा, तीनों सह प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से भी मुलाकात करेंगे। बता दें कि पार्टी नेतृत्व को सचिन पायलट और राजस्थान के सीएम के बीच एक समझौता करने की अत्यधिक संभावना है, जो पूर्व सरकार के खिलाफ एक महीने के विद्रोह के बाद 2020 से लॉगरहेड्स में हैं।

कांग्रेस आलाकमान गहलोत-पायलट

दोनों नेताओं के सामने पेश किए गए कांग्रेस आलाकमान के मकसद में सचिन पायलट को चुनावों के लिए राज्य पार्टी अध्यक्ष बनाया जा सकता है, साथ ही पायलट को आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन में फ्री हैंड दिया जा सकता है। कांग्रेस के भीतर अशोक गहलोत के साथ पायलट के कमजोर रिश्ते के दिन गिने जा सकते हैं क्योंकि राजस्थान कांग्रेस के दो सबसे बड़े नेताओं के बीच का झगड़ा कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के समर्थन से समाप्त हो सकता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular