Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsराजस्थान के स्टेट हाइवे पर जल्द बदलेगा 'वसूली' का सिस्टम, CM गहलोत...

राजस्थान के स्टेट हाइवे पर जल्द बदलेगा ‘वसूली’ का सिस्टम, CM गहलोत ने दिए निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Jaipur : राजस्थान के स्टेट नेशनल हाइवे पर फास्ट टैग के ज़रिए टोल वसूली हो सकेगी। गहलोत सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इस दिशा में कवायद तेज़ कर दी है। बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की सड़कों को फास्ट टैग सुविधायुक्त करने के लिए बजट 2023-24 में घोषणा की थी। इसी बजट घोषणा पर काम तेज़ गति से आगे बढ़ाया जा रहा है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसी बजट घोषणा को पूरा कर चुनाव से पहले तक इसे शुरू करने पर पूरा फोकस किया जा रहा है।

राज्य की सड़कों पर फास्ट टैग टोल कलेक्शन की सुविधा

राज्य की सड़कों पर फास्ट टैग टोल कलेक्शन की सुविधा देने के उद्देश्य से जयपुर स्थित शासन सचिवालय में प्रमुख शासन सचिव वैभव गालरिया की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक हुई। इसमें सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव माथुर, मुख्य अभियंता (एन.एच) डीआर मेघवाल, आरएसआरडीसी, रीडकोर के अधिकारी और संबंधित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

सीएम गहलोत ने दिए निर्देश

अधिकारियों को निर्देशित किया है कि स्टेट हाईवेज पर फास्टैग का कार्य टुकड़ों में न करके एक साथ किया जाए जिससे प्रदेशवासियों को शीघ्र ही इसका लाभ मिल पाए। उन्होंने निर्देशित किया कि पीडब्ल्यूडी, आरएसआरडीसी और रिडकोर आपसी सामंजस्य से समयबद्ध कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही अधिकारियों को ये भी निर्देश दिए कि फास्ट टैग के इस कार्य के लिए संबंधित अधिकारी समय समय पर फॉलोअप लें जिससे कार्य शीघ्र ही पूरा हो।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular