Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsकिसानों की फसल खराब को लेकर बीजेपी विधायक और तहसीलदार में हुई...

किसानों की फसल खराब को लेकर बीजेपी विधायक और तहसीलदार में हुई हाथापाई

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़ )Rajasthan: आज पंचायत समिति ऑफिस में राजीव गांधी जल संरक्षण योजना के अंतर्गत परियोजनाओं की तैयारी की डीपीआर का अनुमोदन को लेकर बैठक हुई। बैठक में किसानों के फसल खराबे को लेकर चर्चा चल रही थी। इस दौरान संगरिया विधायक गुरदीप शाहपीनी ने फसल खराबे की स्पेशल गिरदावरी की मांग की थी। इस दौरान दोनों में विवाद हो गया। बता दें कि विधायक ने तहसीलदार विश्व प्रकाश चारण को बाहर जाने के लिए कहा तो तहसीलदार ने कहा कि मैं क्यों जाऊं, आप जाइए। इस पर विधायक ने कहा कि क्या बोल रहा है, थप्पड़ मारूंगा। तहसीलदार ने कहा कि तेरे लगेगी। इसके बाद दोनों में हाथापाई की नौबत आ गई।

बीजेपी विधायक और तहसीलदार में हुआ विवाद

बता दें, विधायक गुरदीप शाहपीनी ने बताया कि आरजीएसवाई की बैठक थी, जिनमें ग्राम पंचायतों के कामों का अनुमोदन करना था। इसके बाद ओलावृष्टि से जो नुकसान हुआ है, उस पर चर्चा हुई। चर्चा करते करते तहसीलदार उखड़ गए और मेरे साथ दुर्व्यवहार किया। इस दौरान पंचायत समिति सदस्यों से तहसीलदार की चर्चा चल रही थी तो मैंने भी बीच में पूछ लिया कि फसल खराबे की इकाई किसको मानेंगे। वो इस बात को स्पष्ट नहीं बता पाए।

विधायक बोले- खराबा नहीं हुआ

तहसीलदार विश्व प्रकाश चारण ने बताया कि अभी हाल ही में क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि के बाद कलेक्टर के आदेश थे कि आपके क्षेत्र में हुए नुकसान का आंकलन करके रिपोर्ट देवें। हमने सर्वे करके रिपोर्ट तैयार कर ली, जिसमें हमने खराबा होना दिखाया है। वहीं विधायक गुरदीप शाहपीनी ने कहा कि खराबा हुआ नहीं तो आपने कैसे दिखा दिया। मैंने कहा कि सर खराबा बिल्कुल हुआ है, खेतों में घुटनों तक पानी हो गया, जिससे खराबा हुआ है। तहसीलदार ने कहा कि विधायक ने बताया कि बिजाई 25 प्रतिशत ही हुई है, मैंने बताया कि नहीं बिजाई 70 प्रतिशत हो चुकी है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular