Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsसचिन पायलट ने दिए पॉलिटिकल को लेकर संकेत, कार्यकर्ताओं की होगी बैठक

सचिन पायलट ने दिए पॉलिटिकल को लेकर संकेत, कार्यकर्ताओं की होगी बैठक

- Advertisement -

Rajasthan: राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) के अनशन शुरू करने से पहले ही बड़े पॉलिटिकल संकेत मिलने लगे हैं। जयपुर के शहीद स्मारक पर आज सचिन पायलट मौन धारण कर धरने पर बैठ गए हैं। बताया जा रहा है कि सचिन पायलट 4 बजे से धरना देंगे। इधर, धरनास्थल पर लगे पोस्टरों ने सियासी हलचल मचा हुई है, क्योंकि यहां लगे पोस्टरों में राहुल-सोनिया से लेकर किसी भी कांग्रेसी नेता के फोटो नहीं है। केवल महात्मा गांधी की फोटो लगाई हुई है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा पायलट से बातचीत करने के लिए आज दोपहर बाद जयपुर पहुंचने वाले थे, उनका ये दौरा अचानक कैंसिल हो गया है। अब वो बुधवार को जयपुर आ सकते हैं।

आज होगी कार्यकर्ताओं की बैठक

सचिन पायलट के अनशन में शामिल होने के लिए प्रदेश भर से उनके समर्थक जयपुर पहुंच रहे हैं। इससे पहले पायलट समर्थक नेताओं और विधायकों ने चुनिंदा समर्थकों को जयपुर पहुंचने का मैसेज दे दिया था। कांग्रेस राज में अपनी ही सरकार के खिलाफ अनशन का हाल के दो दशक में ये पहला मौका है। अनशन की घोषणा के बाद से कांग्रेस हाईकमान से जुड़े नेताओं ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के समर्थन में बयान दिए हैं।

जानिए कब बैठेंगे अनशन पर सचिन पायलट

बता दें कि सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यह बात साफ कर दी है कि सचिन पायलट अब जो कदम उठा रहे हैं तो वह गहलोत के खिलाफ ही नहीं बल्कि पार्टी के विरोध में भी है। ऐसे में कांग्रेस और पायलट दोनों के लिए मुसीबत खड़ी हो गई है। कांग्रेस के द्वारा रेड लाइन खींचने के बाद भी सभी के मन में सवाल है कि क्या सचिन पायलट कथित भ्रष्टाचार के मामले की जांच की मांग को लेकर एक दिन के अनशन पर बैठेंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular