Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsRed Diary: पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने खोले लाल डायरी के तीन...

Red Diary: पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने खोले लाल डायरी के तीन पन्नो के राज, गुढा ने जेल जाने की आशंका भी की जाहिर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Red Diary: राजस्थान के पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने लाल डायरी का जिन्न फिर बोतल से बाहर निकाला है। लाल डायरी को लेकर पिछले दिनों राजस्थान की राजनीति काफी गर्म थी, राजेंद्र गुढ़ा के नए खुलासे से इसकी ताप और बढ़ गई है। गूढ़ा ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर कई आरोप लगाए। गुढ़ा ने लाल डायरी के तीन पन्ने भी पढ़ कर सुनाए।

गुढ़ा ने सीएम गहलोत के ओएसडी सौभाग सिंह और पर्यटन विभाग के चेयरमैन धर्मेद्र राठौड़ की बीच बातचीत के बारे में बताया। उनके अनुसार, डायरी में राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (RCA) वाला हिसाब भी दर्ज है। सीएम गहलोत के बेटे वैभव आरसीए के अध्यक्ष है।

Red Diary

गुढा ने जताई जेल जाने की आशंका

गुढा ने जेल जाने की आशंका भी जाहिर की और कहा, “अगर मैं जेल भी गया तो डायरी में नए खुलासे होंगे। इस डायरी में भ्रष्टाचार का ब्योरा है। लाल डायरी में अशोक गहलोत सरकार द्वारा किए गए भ्रष्टाचार के सारे सबूत हैं। वे मेरे खिलाफ झूठे मामले दर्ज करने की योजना बना रहे हैं।”

Red Diary

क्या लिखा डायरी के 3 पन्नो में?

गुढ़ा ने कहा कि घर पर राजीव खन्ना और भवान सामोता आए, आरसीए चुनाव का हिसाब किया। भवानी सामोता ने ज्यादातर लोगों से जो वादा किया था वो पूरा नहीं किया। मैंने कहा यह ठीक नहीं है। आप इसे पूरा करो तो भवानी सामोता ने कहा कि मैं सीपी साहब की जानकारी में डालता हूं। आपको 31 जनवरी तक बताता हूं।

Red Diary

लाल डायरी में 1-1 पैसा का हिसाब दर्ज

विधानसभा सत्र के दौरान गुढा यह डायरी विधानसभा अध्यक्ष को देना चाहते है पर स्पीकर ने मना कर दिया। इसके बाद कांग्रेस विधायकों ने उन्हें पकड़कर विधानसभा से बाहर कर दिया था। तब गुढ़ा ने लाल डायरी के बारे में कहा था कि कांग्रेस के किस राष्ट्रीय नेता को कितना पैसा दिया गया, यह बात भी डायरी में लिखी हुई है। ये पैसा हर महीने उन नेताओं को दिया जाता था। ये नेता गहलोत के लिए लॉबिंग करते थे। उन्होंने दावा किया कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के सामने लॉबिंग करके गहलोत की कुर्सी बचाई थी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular