Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsRajendra Gudha: लाल डायरी खोलेगी CM अशोक गहलोत के कई बड़े राज,...

Rajendra Gudha: लाल डायरी खोलेगी CM अशोक गहलोत के कई बड़े राज, गुढ़ा का दावा-डायरी में है राठौड़ की हैंडराइटिंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajendra Gudha: राजस्थान में कांग्रेस सरकार द्वारा बर्खास्त किए गए मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा से दिन-ब-दिन गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं। बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा के घर गुरुवार,3 अगस्त की सुबह पुलिस पहुंची। बताया जा रहा है कि पॉक्सो एक्ट के एक मामले में पुलिस गुढ़ा के आवास पहुंची थी। इस दौरान गुढ़ा से पूछताछ भी की गई। इन सबके बीच बताया जा रहा है, कि गुढ़ा के खिलाफ जल्द बड़ा एक्शन लिया जा सकता है।

लाल डायरी से गरमाई राज्य की सियासत 

बता दें कि राजेंद्र गुढ़ा की लाल डायरी से राज्य की सियासत गरमाई हुई है। गुढ़ा ने बुधवार, 2 अगस्त को लाल डायरी के तीन पन्ने सार्वजनिक किए। इनमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव को राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन (आरसीए) का अध्यक्ष बनाने के लिए हुए पैसों के लेन-देन का उल्लेख है।

लाल डायरी में है राठौड़ की हैंडराइटिंग

गुढ़ा दावा कर रहे है कि सीएम के विश्वस्त व राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने इन पेजों में वैभव व आरसीए के सचिव भवानी सामोता के बीच लेनदेन का उल्लेख किया है। गुढ़ा का दावा है कि डायरी में राठौड़ की हैंडराइटिंग है। डायरी के एक पेज में सीएम के ओएसडी से पैसों के लेनदेन की बात का उल्लेख है।

  1. वैभवजी और मेरी दोनों की आरसीए खर्च को लेकर चर्चा हुई कि भवानी सामोता किस तरह तय किए हुए पैसे भी लोगों को नहीं दे रहा है।
  2. सीएम के पीएस सोभाग को फोन किया और कहा कि आरसीए वाला हिसाब कर दो मुझे जरूरत है, उन्होंने कहा कि सीएम से बात करूंगा।
  3. घर पर राजीव खन्ना और सामोता आए, आरसीए चुनाव का हिसाब किया। सामोता ने ज्यादातर लोगों से जो वादा किया वह पूरा नहीं किया। सामोता ने कहा कि मैं सीपी साहब (विधानसभा अध्यक्ष) की जानकारी में डालता हूं। एक पेज पर सीएम के ओएसडी देवाराम सैनी का नाम है।

विधानसभा में बीजेपी विधायकों का हंगामा

तो उधर, इस डायरी को लेकर बुधवार, 2 अगस्त को विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने हंगामा के साथ नारेबाजी भी की। विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी ने दो बार आधा-आधा घंटे के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित की। फिर भी शांति नहीं हुई तो अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सवाल उठाया कि कांग्रेस आलाकमान क्या कर रहा है?

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular