Sunday, May 19, 2024
HomepoliticsRajasthan Politics: सचिन पायलट को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस राज्य के बनाए...

Rajasthan Politics: सचिन पायलट को मिली बड़ी जिम्मेदारी, इस राज्य के बनाए गए प्रभारी

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Rajasthan Politics: कांग्रेस ने आगामी लोकसभी चुनाव से पहले अपने कद्दावर नेता सचिन पायलट को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें पार्टी की तरफ से छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया गया है। बता दें कि इससे पहले कुमारी शैलजा छत्तीसगढ़ की प्रभारी हुआ करती थीं, लेकिन अब उन्हें उत्तराखंड का प्रभारी बनाया गया है। सचिन पायलट राजस्थान की टोंक सीट से विधायक हैं। तो वहीं राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि एक बार फिर से अशोक गहलोतका सिक्का चला है, इसलिए सचिन पायलट को रायपुर भेजा गया है। बता दें कि सचिन पायलट डिप्टी मुख्यमंत्री के पद को भी संभाल चुके हैं और दो बार राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं।

बीजेपी के सामने रहेगी चुनौती

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को राजस्थान के साथ छत्तीसगढ़ में भी हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने सचिन पायलट को छत्तीसगढ़ का प्रभारी बनाया है। वहां बीजेपी के सामने सचिन पायसट को प्रभारी के तौर पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

कांग्रेस का चौंकाने वाला फैसला

कांग्रेस के इस फैसले को चौकानें वाले फैसले के तौर पर भी देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि विधानसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में पार्टी अपने एक राज्य को एकजुट करने के बजाए सचिन पायलट को दूसरे राज्य भेज रही है। बता दें कि पायलट को राजस्थान के अंदर गुर्जर समुदाय का बड़ा नेता माना जाता है।

Also Read: Rajasthan News: भरतपुर में कोरोना के नए वेरिएंट JN.1 का आया केस, एक नवजात शिशु संक्रमित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular