Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsPolitics News: चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत...

Politics News: चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत का राजस्थान दौरा, जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा के बीच पहुंचे रेलवे स्टेशन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने है ऐसे में सभी पार्टियों के छोटे-बड़े नेता राजस्थान के दौरे पर है। इस बीच अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत राजस्थान के दौरे पर है। भागवत के आगमन को लेकर हिण्डौन रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की थी। ट्रेन से उतरने के बाद इस कड़ी सुरक्षी के बीच वह घेरे में आदर्श विद्या मंदिर पहुंचे। यहां पर विद्यालय में लग रहे 40 वर्ष से कम आयु के वर्ग शिविर में विभिन्न क्षेत्रों में बौद्धिक देंगे। साथ ही प्रदेश भर से वर्ग शिविर में संघ शिक्षा का प्रशिक्षण ले रहे 253 प्रशिक्षुओं से व्यक्तिसह मुलाकात भी करेंगे।

एक्सप्रेस ट्रेन से हिंडौन पहुंचे

आपको बता दें कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत रविवार यानी 3 जून पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से हिंडौन पहुंचे। यहां वे 4 दिन प्रवास करेंगे। बताया जा रहा है, कि यहां वे राजस्थान क्षेत्र के संघ शिक्षा वर्ग के द्वितीय वर्ष शिविर में 4 दिन प्रवास करेंगे। बता दें कि वे यहां तड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचे थे। उन्हे जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त होने के कारण रेलवे स्टेशन व कार्यक्रम स्थल पर एनएसजी कमांडो व स्थानीय पुलिस प्रशासन के अधिकारी तैनात रहे।

प्रांत,जिला तथा खंड बार समूह तय

इसके लिए स्वयंसेवकों के प्रांत,जिला तथा खंड बार समूह तय किए गए हैं, गौरतलब है कि सरसंघचालक चार दिवसीय प्रवास कार्यक्रम में विद्यालय परिसर में रहेंगे। इस दौरान उनका सार्वजनिक कार्यक्रम व शिविर के प्रशिक्षुओं के अलावा अन्य लोगों से मुलाकात का कार्यक्रम प्रस्तावित नहीं है। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक के हिण्डौन आगमन का यह दूसरा अवसर है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular