Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan: पीएम मोदी ने अजमेर रैली में कांग्रेस की योजनाओं पर किया...

Rajasthan: पीएम मोदी ने अजमेर रैली में कांग्रेस की योजनाओं पर किया कटाक्ष, कहा- ‘गरीबी हटाओ गारंटी’ कहा गई?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan: केंद्र में भारतीय जनता पार्टी के सत्ता में नौ साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान के अजमेर जिले में एक रैली को संबोधित किया। रैली को संबोधित करने से पहले उन्होंने ब्रह्मा मंदिर में पूजा अर्चना की और घाटों का दौरा किया।

50 साल पहले कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि वह गरीबी हटा देगी

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उस पर अपने शासन के दौरान गरीबों को गुमराह करने और उन्हें वंचित रखने की नीति अपनाने का आरोप लगाया। उन्होंने अजमेर में एक रैली में कहा, “50 साल पहले कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि वह गरीबी हटा देगी। लेकिन यह गरीबों के साथ उनका सबसे बड़ा विश्वासघात साबित हुआ।”

मोदी सरकार के दो कार्यकालों के नौ साल पूरे

गरीबों को गुमराह करना और वंचित रखना कांग्रेस की नीति रही है। इससे राजस्थान की जनता को भी बहुत नुकसान हुआ है। रैली का आयोजन मोदी सरकार के दो कार्यकालों के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में किया गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने नौ साल से लोगों की सेवा और गरीबों के कल्याण के लिए पूरी तरह समर्पित है और हमेसा रहेगी।

भ्रष्टाचार के खिलाफ 2014 से पहले लोग सड़कों पर

मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ 2014 से पहले लोग सड़कों पर थे और बड़े शहरों में आतंकी हमले हुए थे, जबकि कांग्रेस रिमोट कंट्रोल से सरकार चलाती थी। उन्होंने कहा कि अपने शासन के दौरान, कांग्रेस ने एक भ्रष्ट प्रणाली विकसित की जिसने “देश का खून चूसा” और विकास को बाधित किया। अब, प्रधान मंत्री ने कहा, भारत के बारे में दुनिया भर में लोग बात कर रहे हैं, और विशेषज्ञ का मानना हैं कि भारत अत्यधिक गरीबी को समाप्त करने के बहुत करीब है।

अजमेर आने से पहले मुझे पुष्कर जाने का मौका मिला था

“अजमेर आने से पहले मुझे पुष्कर जाने का मौका मिला था। हमारे शास्त्रों में सृष्टि का रचयिता भगवान ब्रह्मा को कहा गया है। भगवान ब्रह्मा के आशीर्वाद से भारत में नव निर्माण का युग चल रहा है। भाजपा के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार केंद्र में 9 साल पूरे कर लिए हैं। ये 9 साल नागरिकों की सेवा, सुशासन और गरीबों के कल्याण के लिए
पूरी तरह से समर्पित हैं।

ALSO READ:  पीएम मोदी की रैली में वसुंधरा राजे की मौजूदगी से बीजेपी के राजस्थान रोडमैप की चर्चा तेज, क्या राजे के चेहरे पर दांव लगाएगी BJP

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular