Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan News: राजस्थान की जनता को सौगात, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड...

Rajasthan News: राजस्थान की जनता को सौगात, वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड का होगा गठन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने उदयपुर दौरे के दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लिया। उदयपुर में उनका 14 दिन में तीसरा दौरा है। महाराणा प्रताप को लेकर सीएम गहलोत में राजस्थान की जनता को बड़ी सौगात दी है। दरअसल सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड बनाने की घोषणा की है।

राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं

राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। सीएम गहलोत मेवाड़ को ऑक्सीजन देने का काम कर रहे हैं क्योंकि सीएम गहलोत मेवाड़ लगातार दौरे कर रहे हैं और कई प्रकार की घोषणाएं भी कर रहे हैं ऐसे में महाराणा प्रताप से जुड़ी घोषणा करने पर चर्चा का विषय बन गया है कि राजपूत वोट की वजह से ऐसा किया है? सीएम गहलोत ने महाराणा प्रताप रोड के साथ-साथ कई अन्य घोषणाएं भी की हैं।

वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड बनाने की घोषणा की

रविवार को सीएम गहलोत उदयपुर आ गए थे और कांग्रेस देहात जिलाध्यक्ष लालसिंह झाला के पुत्र की शादी में उपस्थित हुए इस बीच उन्होंने युवाओं से बातचीत भी की। साथ ही उन्होंने बैक टू बैक कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। महाराणा प्रताप की जयंती पर नगर निगम में हुई सभा में सीएम अशोक गहलोत पहुंचे सीएम गहलोत ने भाषण के साथ महाराणा प्रताप से जुड़ी बड़ी घोषणाएं की। जिसमें वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप बोर्ड बनाने की घोषणा सीएम अशोक गहलोत ने की।

ऐतिहासिक स्थलों पर काम किया जाएगा

महाराणा प्रताप से जुड़ इतिहास को लेकर और उनके ऐतिहासिक स्थलों पर काम किया जाएगा। यही नहीं इस दौरान महाराणा प्रताप की समाधि राजतिलक स्थली और कई अन्य स्थानों के विकास के लिए 5 करोड़ की लागत के विकास कार्य करवाने के लिए घोषणा की। मीरा मेदपाट बालिका छात्रावास के पास ही जमीन को छात्रावास के लिए आवंटित करने की भी सीएम गहलोत ने घोषणा की।

ALSO READ: नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ का गहलोत सरकार पर निशाना, कहा- CM गहलोत की मंशा गलत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular