Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsRajasthan News: CM अशोक गहलोत के काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी...

Rajasthan News: CM अशोक गहलोत के काम के आधार पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस, जानें क्या होगा नया नया फार्मुला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। वहीं, राजस्थान में कांग्रेस पूरी तरीके से विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुट गई है। सीएम अशोक गहलोत सरकार की योजनाओं के आधार पर विधानसभा चुनाव की तैयारियां कर रहा हैं।

राजस्थान कांग्रेस संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं से लगातार बातचीत कर रहे हैं। कांग्रेस प्रभारी रंधावा और उनके साथ में तीनों प्रभारी राजस्थान जिले के दौरे कर रहे हैं और साथ ही कार्यकर्ताओं से बातचीत भी कर रहे हैं। पीसीसी प्रभारी ने लेने के लिए पर्यवेक्षक भी लगाए हैं जो कि फीडबैक लेकर कांग्रेस प्रभारी को देंगे। कांग्रेस के पास सबसे बड़ा मुद्दा अशोक गहलोत सरकार की योजनाएं हैं। कांग्रेस योजनाओं के आधार पर ही चुनाव लड़ेगी।

योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रही है

महंगाई राहत कैंप के जरिए से योजनाओं का प्रचार प्रसार किया जा रहा है। इसके साथ ही राजस्थान कांग्रेस की यूथ विंग भी अपने तरीके से योजनाओं का प्रचार प्रसार कर रही है। आम जनता को लाभ मिले इसके लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। पिछले कुछ समय से सीएम अशोक गहलोत लगातार कई जिलों के दौरे कर रहे हैं। साथ ही महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण भी कर रहे हैं और आम जनता से मुलाकात करके बातचीत भी कर रहे हैं।

फ्री बिजली होने से आम जनता को काफी राहत मिली है

सीएम अशोक गहलोत ने हाल ही में गैस सिलेंडर की सब्सिडी की राशि सीधे जनता के खातों में ट्रांसफर की गई। उसके बाद लंबी वायरस से मृत पशुओं के पशुपालकों के खातों में मुआवजे की राशि को ट्रांसफर की है। राजस्थान में 200 यूनिट तक फ्री बिजली होने से आम जनता को काफी राहत मिली है। कांग्रेस इस बार करीब 50 से 60 नए चेहरे को मौका देगी।

2 महीने पहले टिकट मिल जाए

सीएम अशोक गहलोत ने हाल ही में यूथ कांग्रेस के कार्यक्रम में एक बयान देते हुए कहा था कि इस बार कोशिश करेंगे कि 2 महीने पहले टिकट मिल जाए ताकि सारी चुनाव की सारी तैयारी आसानी से हो और यूथ को भी मौका मिले।अशोक गहलोत सरकार चिरंजीवी योजना, इंदिरा गांधी रसोई गैस सब्सिडी योजना, कामधेनु योजना ऐसी कई तमाम योजना जिसके जरिए सीधा जनता को राहत पहुंचाई जाती है। इन्ही योजनाओं के जरिए कांग्रेस को सीधा फायदा मिल सकता है।

ALSO READ: बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के बाद जहरीले सांपों के काटने का कहर, हॉस्पिटल प्रशासन में मचा हड़कंप

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular