Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsRajasthan News: राजस्थान में महिलाओं और कमजोर वर्ग वालो की सुरक्षा में...

Rajasthan News: राजस्थान में महिलाओं और कमजोर वर्ग वालो की सुरक्षा में बड़ा कदम, सरकार ने दिए मनचलों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan News: राजस्थान में सरकार बालिकाओं की सुरक्षा के लिए सख्त हो गई है। भीलवाड़ा कांड़ के बाद सरकार महिला सुरक्षा में एक बड़ा कदम रखने जा रही है। जिससे मनचलों की सजा सख्त ही नही, सख्त से सख्त होगी। ,मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि निर्धारित समय से अधिक वक्त तक खुलने वाले बार और नाइट क्लबों पर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। इन क्लबों के प्रबंधकों के साथ मालिकों की भी जिम्मेदारी तय की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि नियमों का उल्लंघन करने पर ऐसे क्लबों का लाइसेंस निरस्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

सीएम की कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक

आपको बता दें कि सीएम गहलोत ने देर रात CMR पर कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक के दौरान यह बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि महिलाओं और कमजोर वर्ग के विरूद्ध अपराधों की रोकथाम हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है, मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को स्पेशल ऑपरेशन चलाकर मनचलों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

मनचलों को नही मिलेगी सरकारी नौकरी

सीएम गहलोत ने ये भी कहा कि ऐसे मनचलों का रिकॉर्ड संधारित किया जाए,चरित्र प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ में लिप्त होने का उल्लेख किया जाए। उन्होंने कहा कि आदतन मनचलों पर सरकारी नौकरी से अयोग्य घोषित करने तक की कार्रवाई की जाए।

भीलवाड़ा की घटना दुखद है-CM

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि भीलवाड़ा की घटना दुखद है, पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई की है और अपराधियों को जल्द से जल्द सजा दिलवाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सीएम गहलोत ने कहा कि उक्त घटना को राजनैतिक रंग देने के प्रयास किए जा रहे हैं, जो कि उचित नहीं है।

बैठक में मौजूद नेता

इस बैठक में प्रमुख शासन सचिव गृह आनंद कुमार, एडीजी लॉ एण्ड ऑर्डर आनंद श्रीवास्तव, गृह राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव, डीजीपी लॉ एण्ड ऑर्डर राजीव कुमार शर्मा, मुख्य सचिव उषा शर्मा, पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा, एडीजी क्राइम दिनेश एमएन और जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसफ भी मौजूद रहे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular