Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan News: अब हिस्ट्रीशीटर्स की तरह ही थानों में लगाई जाएगी मनचलों...

Rajasthan News: अब हिस्ट्रीशीटर्स की तरह ही थानों में लगाई जाएगी मनचलों की फोटोज, CM ने बताया राजस्थान मिशन 2030 का विजन

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव चर्म पर है, ऐसे में चुनाव से पहले राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने एक बार फिर दोहराई रात 12 बजे के बाद नाइट क्लब नहीं चलेंगे वाली बात। तो वहीं, लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाले मनचलों की अब खैर नहीं है। यदि कोई मनचला लड़कियों और महिलाओं से छेड़छाड़ करता नजर आया तो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसपर जल्द ही मनचलों की फोटोज हिस्ट्रीशीटर्स की तरह थानों में भी लगाई जाएगी। तो वहीं, उनके खिलाफ अन्य कड़े कदम भी उठाए जाएंगे। सीएम गहलोत ने यह खास बात राजधानी जयपुर में आज आयोजित हो रहे राजस्थान मिशन 2030  के आगाज के मौके पर कही।

भविष्य की चिंता छोड़ तनाव से मुक्त रहने की सलाह-CM गहलोत

आपको बते दें कि सीएम गहलोत ने राजस्थान मिशन 2030 के आगाज के इस मौके पर विभिन्न वर्गों से संवाद भी किया। इस दौरान सीएम गहलोत ने उदयपुर की एक छात्रा की मांग पर वहां के मीरा कॉलेज को स्नातकोत्तर बनाने की घोषणा की। कुछ देर बाद इसके आदेश भी जारी कर दिए गए। इसके बाद सीएम गहलोत ने युवाओं को तनाव मुक्ति का संदेश दिया। उन्होंने युवाओं को भविष्य की चिंता छोड़ तनाव से मुक्त रहने की सलाह दी।

गहलोत ने खुद का उदाहरण देकर समझाते हुए कहा “ वे डॉक्टर बनना चाहते थे लेकिन नहीं बन पाए। गहलोत ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि वे सीएम बनेंगे लेकिन बन गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि जीवन में सब चीजें फिक्स हैं। इसलिए तनाव नहीं लेना चाहिए।”

बीते 15 दिन में पकड़े गए 300 मनचले-CM गहलोत

इसके बाद सीएम गहलोत ने कहा “ कॉलेजों के बाहर मनचले घूमते हैं। ड्रग लेते हैं। उन पर सरकार अंकुश लगा रही है। इसके लिए कड़ी कार्रवाइयां की जा रही है।” सीएम गहलोत ने यह भी बताया “ प्रदेशभर में बीते 15 दिन में 300 मनचले पकड़े गए हैं। ज्यादा करेंगे तो अब मनचलों की हिस्ट्रीशीटर की तरह थानों में फोटो लगाई जाएगी। उनको नौकरी से वंचित किया जाएगा।” तो वहीं, प्रदेश में कहीं भी 12 बजे बाद नाइट क्लब नहीं चलेंगे। बच्चियों के लिए 2418 स्थानों पर अवेयरनेस प्रोग्राम चलाए हैं। इसके अलावा अन्य कई कदम उठाए जा रहे हैं।

CM ने समझाया राजस्थान मिशन 2030 का विजन

इसी के साथ सीएम गहलोत ने राजस्थान मिशन 2030 का विजन भी बताया। उन्होंने कहा “ बहुत कुछ काम किया है लेकिन अभी और काम करना बाकी है। आने वाले सात साल में राजस्थान को देश में नंबर वन बनाना है। इसके लिए सभी से सुझाव लेकर विजन डाक्यूमेंट बनाया जाएगा।” इस दौरान गहलोत ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए दावा किया “ तीसरे कार्यकाल में चार गुना विकास किया गया है। आने वाले समय में इसे दस गुना करना है।”

 

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular