Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, पुलिस जांच में जुटी

Rajasthan Election 2023: BJP प्रत्याशी पर जानलेवा हमला, पुलिस जांच में जुटी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद आचार संहिता लागू हो गई है। इस बीच राजस्थान में बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आने के बाद बवाल मचा हो रहा है। जिसमें पार्टी कार्यकर्ता नाराज नजर आ रहे है। ये पार्टी कार्यकर्ता विधानसभा चुनाव में सांसदों को उतारने को लेकर नाराज है। बता दें कि मंगलवार यानी 10 अक्टूबर को जहां जयपुर की झोटवाड़ा सीट पर जयपुर ग्रामीण से सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के विरोध में कार्यकर्ताओं ने बीजेपी मुख्यालय का घेराव किया, तो वहीं आज, बुधवार को इसी तरह का विरोध सांचौर में भी देखा गया।

सांचौर से बीजेपी क्षेत्रीय सांसद

बता दें कि सांचौर विधानसभा सीट से बीजेपी ने क्षेत्रीय सांसद देवजी पटेल को टिकट दिया है, जिसके बाद वंचित टिकट दावेदारों और उनके समर्थकों में गुस्सा है। इस बीच सांसद देवजी पटेल के काफिले को कुछ कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने बीच रास्ते में रोक दिया। इसके साथ ही काले झंडे दिखाकर उनका विरोध जताया जताया गया। तो वहीं, काफिले के वाहनों पर पथराव भी किया गया, जिससे दो – तीन वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

उग्र प्रदर्शन से घिरे सांसद

सूत्रों के हवाले से पता चला है कि इस उग्र प्रदर्शन से घिरे सांसद देवजी पटेल ने जैसे-तैसे अपनी जान बचाई और फिर वहां से रवाना हो गए। बता दें कि फिलहाल सांचौर पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

बीजेपी प्रत्याशी पर जानलेवा हमला

भाजपा प्रत्याशी देवजी पटेल पर जानलेवा हमला दर्शन कर लौटते समय हुआ था। बताया जा रहे है कि बीच रास्ते में बड़सम में कुछ लोगों का समूह उनके काफिले के सामने आ गया। इनमें से कुछ ने हाथों में सांसद विरोधी तख्तियां भी ली हुईं थीं, तो कुछ ने काले झंडे रखे हुए थे।

उग्र प्रदर्शनकारियों ने सांसद के वाहन को चारों तरफ से घेर लिया थे, जिससे वह आगे न जा पाए। इस दौरान सांसद विरोधी जमकर नारेबाजी हुई। सांसद को बहुत मुश्किल से जान बचाकर वहां से जाना पड़ा। इसके बाद सांसद ने इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत सांचोर पुलिस से की।

जालोर-सिरोही लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद

  • – वर्ष 2009 में जालोर-सिरोही संसदीय क्षेत्र से पहली बार सांसद चुनाव जीते थे।
  • – वर्ष 2014 में पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री व जालोर से 3 बार सांसद रहे बूटा सिंह को शिकस्त दी गई थी।
  • – वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बनने की ‘हैट्रिक’ बनाई थी।
  • – जन्म 25 सितम्बर 1976 जाजूसन, सांचौर में हुआ।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular