Sunday, May 12, 2024
HomepoliticsRajasthan Election 2023: अमित शाह ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा-तीन...

Rajasthan Election 2023: अमित शाह ने गहलोत सरकार पर साधा निशाना, कहा-तीन D पर चलने वाली सरकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan Election 2023: राजस्थान में कांग्रेस और बीजेपी ने सभी 200 सीटों पर अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। इसके बाद सोमवार यानी 6 नवंबर को नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया भी पूरी हो गई है। तो वहीं अब पार्टियों की ओर से प्रचार अभियान तेज हो गया है। इसी क्रम में मंगलवार यानी 7 नवंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राजस्थान पहुंचें। शाह नागौर जिले के दौरे पर हैं। अपने दौरे के तहत अमित शाह सबसे पहले कुचामन सिटी पहुंचें।

 शाह ने किया जनसभा को संबोधित

यहां पहुंचने के बाद गृह मंत्री एक जनसभा को संबोधित किया और कहा कि मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत लाल रंग देखकर भड़क जाते हैं। उन्हें लाल रंग में लाल डायरी ही नजर आती है और कुछ नहीं: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कुचामन में एक जनसभा में तंज कसते हुए कहा। विगत पांच साल में गहलोत सरकार ने राजस्थान को तबाह करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। गहलोत सरकार सबसे भ्रष्ट सरकार है।

2 दर्जन से अधिक पेपर लीक

गृहमंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि न तो कोई आंख उठाकर देख सकता है, न कोई हमारी एक इंच जमीन ले सकता है। नयी शिक्षा नीति से बदलेगा देश, इतिहास के विद्यार्थी अब विज्ञान में भी माहिर होंगे। राजस्थान में दो दर्जन से अधिक पेपर लीक हो चुके हैं और गहलोत साहब अभी भी सत्ता चाहते हैं। क्यों गहलोत जी, सेंचुरी लगाना चाहते हैं क्या? राजस्थान की जनता अब आपको नहीं चाहती है, ये सरकार तुष्टिकरण में टॉप मार्क्स लेने वाली सरकार है।
D पर चलने वाली सरकार  
गृहमंत्री अमित शाह ने गहलोत सरकार को तीन D पर चलने वाली सरकार बतया है। कहा- पहला D यानी दंगा, दूसरे डी का मतलब महिलाओं से दुर्व्यवहार और तीसरे D का अर्थ दलितों पर अत्याचार से है।गहलोत जी आप बम ब्लास्ट के मृतकों पर राजनीति कर रहे हो, आप क्या समझते हैं कि जनता कुछ समझ नहीं रही है, देख नहीं रही है।आपकी ये सरकार जनता के मन से उसी दिन उतर गई थी जब आपने रामनवमी के जुलूस पर रोक लगा दी थी।

7 गारंटी के जरिए जीत हासिल

कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर निशाना साधते हुए कहा कि संदीप दायमा गुरुद्वारों को लेकर आरोप लगा रहे हैं। योगी आदित्यनाथ को यह समझना चाहिए कि गुरु ग्रंथ साहिब में जगह-जगह राम का नाम लिखा हुआ है। कांग्रेस 7 गारंटी के जरिए जीत हासिल करेगी। कांग्रेस की सभाओं में जबरदस्त भीड़ उमड़ रही है। यह अपने आप में कांग्रेस की जीत का प्रतीक है। जिस तरह से गहलोत सरकार ने काम किए, उनसे जनता में भरोसा बना है।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular