Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsRajasthan: बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत पर साधा...

Rajasthan: बीजेपी नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने CM गहलोत पर साधा निशाना, कहा- मगरमच्छ छोड़ रही कांग्रेस सरकार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan: राज्यसभा सदस्य और भाजपा के दिग्गज नेता डॉ. किरोड़ी लाल मीणा ने कोटा के सर्किट हाउस में प्रेस वार्ता की। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर जमकर आरोप लगाए। मीणा ने भ्रष्टाचार, भाई-भतीजावाद और कानून-व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार को जमकर आड़े हाथों लिया है।

हमने सरकार को प्रमाणित सबूत पेश किए

किरोड़ीलाल मीणा ने सरकार को घेरते हुए कहा, “हमने सरकार को प्रमाणित सबूत पेश किए। जिसके बाद राजस्थान में 16 में से 10 पेपर रद्द करने पड़े। पेपर लीक मामले में हमने कई सबूत पेश किए, लेकिन उसमें भी उन्होंने छोटी मछलियों को मार डाला।” बड़े से बड़े मगरमच्छ को पकड़ा और छोड़ा। ”किरोड़ीलाल मीणा ने दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के मामले में कहा कि जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी। वह जेल जाएगा नहीं तो मान लीजिए कि उनकी मांग राजनीति से प्रेरित है।”

भारत पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन गया है

उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की सराहना करते हुए कहा, ‘भारत की अर्थव्यवस्था ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था से आगे निकल गई है और भारत पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बन गया है। उन्होंने कहा कि हमने चीन को मुंहतोड़ जवाब दिया। पाकिस्तान आतंकवादी घटनाएं करता था, बम विस्फोट करता था।’ अब इसकी हिम्मत नहीं है।”

गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा

उन्होंने जयपुर बम ब्लास्ट के मुद्दे पर भी गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा। किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, ‘जयपुर ब्लास्ट में कई लोगों की जान चली गई थी। इस सरकार की कमजोर पहल के चलते आतंकी भाग निकले हैं।’ उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की योजनाएं घर-घर पहुंच रही हैं।

2019 में केंद्र सरकार ने हर घर नल का वादा किया था। जिसमें राजस्थान सबसे पिछड़ा राज्य है। यहां सिर्फ घोटाले हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस मामले में भी वह जल्द ही दो-तीन दिन में एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश करेंगे।

राजस्थान में घोर भ्रष्टाचार है

किरोड़ी लाल मीणा ने कहा, “भ्रष्टाचार पर नकेल कसने पर ये लोग चिल्लाना और शोर मचाना शुरू कर देते हैं। भ्रष्टाचारियों के पीछे पड़ जाते हैं। उनका आरोप है कि राजस्थान में घोर भ्रष्टाचार है। सीएम ने विधायक को छूट दे रखी है कि उन्होंने उनके यहां जमकर लूटपाट की।” बजरी माफिया, भूमाफिया, शराब माफिया, पेपर लीक माफिया से इनके संबंध हैं।’

16 पेपर लीक हुए थे

उन्होंने कहा, ”उनकी सरकार में 16 पेपर लीक हुए थे। जिनमें से 10 पेपर कैंसिल करने पड़े। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें आरईईटी पेपर का प्रूफ दिया।उसके बाद कैंसिल करना पड़ा खुद मुख्यमंत्री हैं। ”राजीव गांधी स्टडी सर्कल के अध्यक्ष।

उसमें भी उन्होंने छोटी मछली पकड़ी और मगरमच्छ को छोड़ दिया। बीपी जारोली को बर्खास्त कर दिया गया। लेकिन उनकी जांच नहीं की गई। उनसे पूछताछ नहीं की गई और एसओजी ने क्लीन चिट दे दी। सरकार बड़े को लगातार बचा रही है भ्रष्ट।”

पेपर लीक माफिया के तहत जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है

किरोड़ीलाल मीणा ने कहा कि पेपर लीक में सत्ता पक्ष पूरी तरह से अवैध धंधे में लिप्त है। बजरी माफिया, शराब माफिया, पेपर लीक माफिया के तहत जमकर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार को लेकर कल जयपुर में सचिवालय का घेराव करने का कार्यक्रम है।

REPORT BY: KASHISH GOYAL

ALSO READ: चुनाव से पहले कांग्रेस में टूट, ओमप्रकाश पहाड़िया ने थामा बीजेपी का दामन

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular