Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsPushkar: चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब उपराष्ट्रपति जगदीप...

Pushkar: चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद अब उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ का दौरा, कू गई कड़ी सुरक्षा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Vice President Jagdeep Dhankhar: जैसे-जैसे विधानसभा चुनाव पास आ रहे है। वैसे-वैसे सभी पार्टियों के छोटे से लेकर बड़े नेता प्रदेश का दौरा करने आ रहे है। हाल हा में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य का दौरा करने आए थे। इसी बीच अब भारत के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 14 मई को राजस्थान दौरे पर रहेंगे। बता दें कि उपराष्ट्रपति 14 मई को पुष्कर आएंगे, जिसे लेकर पुष्कर में प्रशासनिक और सुरक्षा तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

12 मई को सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया 

शुक्रवार यानी 12 मई को वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर ने अस्थाई हेलीपैड पर लैंडिंग कर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान पुष्कर उपखंड अधिकारी निखिल कुमार पोद्दार, रुपनगढ़ उपखंड अधिकारी सुखाराम पिंडे सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

उपराष्ट्रपति 14 मई को अस्थाई हेलीपैड पहुंचेंगे

उपखंड अधिकारी निखिल कुमार पोद्दार ने बताया कि तय कार्यक्रम के मुताबिक, उपराष्ट्रपति धनखड़ 14 मई को सुबह 10 बजकर 30 मिनट पर अस्थाई हेलीपैड पहुंचेंगे। उनके साथ उनकी पत्नी सुदेश धनखड़ भी होंगी। गुरुवार को जिला कलेक्टर अंशदीप ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पुष्कर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। अजमेर पहुंचे उपराष्ट्रपति सबसे पहले ब्रह्मा जी के मंदिर जाएंगे। यहां दर्शन-पूजन के बाद धनखड़ जाट समाज के शिव मंदिर जाएंगे। हेलीपैड के निरीक्षण के बाद अधिकारियों ने ब्रह्मा मंदिर के प्रस्तावित रूटों का भी जायजा लिया देखें। कलेक्टर ने एएसपी वैभव शर्मा को उपराष्ट्रपति की यात्रा के दौरान सुरक्षा, यातायात, पार्किंग सहित सभी आवश्यक इंतजाम कराने के लिए निर्देश दिए।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular