Sunday, June 30, 2024
HomepoliticsPolitics News: CM अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब देते हुए राज्य...

Politics News: CM अरविंद केजरीवाल के आरोपों का जवाब देते हुए राज्य सरकार और बीजेपी ने किया पलटवार, चारों ओर से घिरे दिल्ली के मुख्यमंत्री

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज़ ),Politics News: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने राजस्थान के श्रीगंगानर में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य सरकार पर कई आरोप लगाए थे। जिस पर अब कांग्रेस ने पलटवार किया है। विधानसभा में उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी व विधायक रोहित बोहरा ने संयुक्त रूप से केजरीवाल के सभी आऱोपो का जवाब देते हुए कहा कि जिस तरह से आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, कर्नाटक में जमानत जब्त होने के रिकॉर्ड बनाए हैं। उसी प्रकार का रिकॉर्ड राजस्थान में भी आम आदमी पार्टी का बनेगा। आपको बता दें कि केजरीवाल ने श्रीगंगानगर में जनसभा को संबोधित करते हुए गहलोत सरकार पर पेपरलीक, विज्ञापन में पैसा खर्च करने, स्वास्थ्य सुविधाओं सहित अन्य मुद्दो को लेकर आरोप लगाए थे।

ये कौनसी हरकत आप कर रहे हैं-कांग्रेस

कांग्रेस ने केजरीवाल पर पलटवार करते हुए ये कहा कि आपने आज जिस तरह से मंहगाई राहत के पोस्टर पर सीएम अशोक गहलोत की फोटो लगे होने को नीच हरकत बताया हैं। आपको याद होगा कि RTI से जानकारी मिली है कि आपने ने शीला दीक्षित की सरकार के मुकाबले 4200% ऐडवर्टाइजमेंट का बजट बढ़ाया है, ये कौनसी हरकत आप कर रहे हैं। जो दिल्ली में एक नाला बनने पर भी अपना चेहरा लगाकर विज्ञापन देते हैं।

पंजाब में 12वीं के पेपर लीक हो रहे-कांग्रेस

पेपर लीक मुद्दे पर केजरीवाल के आऱोप पर कांग्रेस ने कहा कि आप कहते है कि दिल्ली में कोई पेपर लीक नहीं होते, पर आप ये बताना भूल गए कि दिल्ली में सरकारी नौकरी ही नहीं दी जाती हैं। RTI के जवाब में आया है कि 2015 से 2023 तक आप सरकार ने केवल 440 नौकरियां दी हैं। तो वहीं पंजाब में तो 12वीं क्लास तक के पेपर लीक हो रहे हैं। पंजाब स्टेट टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट का पेपर रद्द करना पड़ा। क्योंकि पेपर पर सवालों के साथ जवाब तक प्रिंट कर दिए गए। पंजाब में नायब तहसीलदार भर्ती का पेपर रद्द करना पड़ा।

राजस्थान कोविड का मॉडल स्टेट रहा-कांग्रेस

बता दें कि अरविंद केजरीवाल ने राज्य सरकार पर स्वास्थ्य सेवाओं के बदहाल होने का आऱोप भी लगाया था। इस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने कहा कि देश अभी भूला नहीं है कि केजरीवाल की दिल्ली में कोविड के दौरान क्या त्राहिमाम मचा था। केजरीवाल तब भी बस टीवी पर आकर ड्रामा करने में व्यस्त थे। राजस्थान कोविड का मॉडल स्टेट रहा है और आज देश के सामने राइट टू हेल्थ बिल लाने वाला पहला राज्य बना है। आपने कहा कि राजस्थान में कोई स्कूल नहीं बना, अस्पताल नहीं बना। लेकिन जिस गंगानगर में खड़े होकर आप भाषण दे रहे थे। वहीं इसी कार्यकाल में ही 300 करोड़ रुपये का मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल बन चुका है। केजरीवाल को जानकारी नहीं है कि मेडिकल कॉलेज, जिला अस्पताल, उपजिला अस्पताल, सैटेलाइट अस्पताल, PHC,CHC,सब सेन्टर खोलने में राजस्थान देश में नंबर वन है।

शराब घोटाले में सीबीआई की जांच-कांग्रेस

कांग्रेस ने ये भी कहा कि केजरीवाल ईमानदारी की बात करते है, लेकिन पहले वो यह बताए कि भ्रष्टाचार के आऱोप में मनीष सिसोदिया और सत्येन्द्र जैन जेल में क्यों हैं। वहीं स्वयं अरविंद केजरीवाल को शराब घोटाले के आऱोप में सीबीआई की पूछताछ का सामना क्यों करना पड़ रहा हैं। केजरीवाल कह रहे थे कि दिल्ली में 200 और पंजाब में 300 यूनिट बिजली फ्री है। यहां वो ये भी बता देते कि 201 और 301 यूनिट आने पर क्या होता है। वहां एक यूनिट ज्यादा खर्च होते ही पूरा बिल देना पड़ता है। जबकि यहां 100 यूनिट की छूट सभी को मिलती है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि आप ने दिल्ली को शराब और पंजाब को ड्रग्स का अड्डा बना दिया हैं। पंजाब में फिर से खालिस्तान के सेंटिमेंट को जन्म देने वाली और पंजाब में आतंकी घटनाओं को रोकने में नाकाम रहने वाली आम आदमी पार्टी को राजस्थान की जनता यहां घुसने भी नहीं देगी।

अनपढ लोग आज देश चला रहें है-CM केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सभा में कांग्रेस के साथ-साथ बीजेपी को भी लगे हाथ ले लिया। जिसका बीजेपी ने भी पलटवार किया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने केजरीवाल के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर दिए गए बयान “अनपढ लोग आज देश चला रहें है” पर पलटवार करते हुए केजरीवाल को दोहरे चरित्र वाला महाभ्रष्ट व्यक्ति बताया है। सीपी जोशी ने कहा अरविन्द केजरीवाल को देश के प्रधानमंत्री के लिए इस प्रकार के शब्दों का प्रयोग नहीं करना चाहिए। उन्हें अपने पद की गरिमा का ध्यान रखना चाहिए। केजरीवाल को अपना चेहरा आईने में देखना चाहिए कि किस प्रकार दिल्ली की जनता को लूटने और गुमराह करने का काम और खुद के लिए शीशमहल बनाने का काम किया है। यह दोहरे चरित्र वाला चेहरा अब दुनिया के सामने है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular