Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsPolitics News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद पर बोली...

Politics News: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के विवाद पर बोली सह प्रभारी अमृता धवन, कह डाली यह बड़ी बात

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Alwar,अलवर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय पास है ऐसे में सभी पार्टियों के बड़े-बड़े नेता राजस्थान के दौरे कर रहे है। हाल ही प्रधानमंत्री भी राज्य का दौरा करने आए थे। इस बीच राज्य के अलवर में एक दिवसीय दौरे पर आई कांग्रेस की सह प्रभारी अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय सचिव और राजस्थान की सह प्रभारी अमृता धवन ने कहा कि कांग्रेस के नेता सचिन पायलट के मामले में अंतिम निर्णय राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लेंगे। उन्होंने यह बात आज अलवर जिले में पत्रकारवार्ता के दौरान कही। आपको बता दें कि सचिव अमृता धवन अलवर के एक दिवसीय दौरे पर आई हैं और यहां पर वे पार्टी संगठन को और मजबूत करने के लिए अपनी पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से मिल रही हैं।

सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से मिलकर

उन्होंने अपनी पार्टी के सभी जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से मिलकर कहा कि कर्नाटक की जीत से कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है और इस जीत से कार्यकर्ताओं का कॉन्फिडेंस भी बढ़ा है। उन्होंने सीधा-सीधा बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी विभाजन की राजनीति करती है। कर्नाटक की जनता ने इस जीत से उनको मुंहतोड़ जवाब दिया है। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान में पार्टी और सरकार दोनो ही बहुत अच्छा काम कर रही है और कांग्रेस की जो नीतियां है वह प्रत्येक नागरिक तक पहुंच रही हैं। इसलिए इसमें कोई संदेह नहीं कि राजस्थान में कांग्रेस पार्टी की पुनः सरकार बनेगी।

कर्नाटक खड़के का गृह राज्य है

कर्नाटक की जीत के आधार पर आगामी राज्य छत्तीसगढ़ राजस्थान और मध्य प्रदेश के चुनाव में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के
के रोडमैप के सवाल पर उन्होंने कहा कि कर्नाटक खड़के का गृह राज्य है और उन्होंने भी एक कार्यकर्ता के रूप में यहां काम किया है। इसलिए राजस्थान सहित अन्य राज्यों में होने वाले आगामी चुनाव में हर नेता पार्षद ,विधायक को एक कार्यकर्ता की तरह ही काम करना पड़ेगा। उन्होंने आगे कहा कि चुनाव वाले राज्यों में 6 महीने पहले ही भाजपा, आम जनता को हिंदू मुस्लिम के नाम भ्रमित करती है। झूठ बोलती है और आम जनता में जहर फैलाने की कोशिश करती है। ऐसे में हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं को सतर्क रहना होगा।

मुख्यमंत्री गहलोत और सचिन पायलट के विवाद

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट विवाद पर उन्होंने कहा कि सभी कांग्रेस के झंडे के नीचे चुनाव लड़ेंगे और पार्टी का झंडा ही सबसे प्रिय है। पार्टी संगठन का सबसे पहला मकसद यह है कि पार्टी को राजस्थान में वापस लाना है और भारतीय जनता पार्टी से देश को बचाना है और जिन राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है उन राज्यों को से बचाना है।

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी

उन्होंने आगे यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार थी लेकिन बीजेपी ने तोड़फोड़ कर अपनी सरकार बना ली। 15 दिन में सरकार द्वारा मांगे नहीं मानने पर सचिन पायलट द्वारा आंदोलन की चेतावनी के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने संज्ञान ले रही है और इस संबंध में फैसला अब राजस्थान प्रभारी श्री रंधावा और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरकें को लेना है।

बेकार परफॉर्मेंस वाले विधायकों के टिकट

राजस्थान में बेकार परफॉर्मेंस वाले विधायकों के टिकट काटने के सवाल पर उन्होंने कहा कि पार्टी कई स्तर पर सर्वे कराती है, जो एमएलए अच्छा काम कर रहे हैं उन्हें टिकट दिया जाएगा और जहां बदलाव की संभावना होगी। वहां टिकट भी बदला जाएगा। राजस्थान में सभी मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं और उसी काम के आधार पर जनता राजस्थान में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनाएगी।

अपनी ही सरकार पर 40 फ़ीसदी कमीशन के आरोप

राजस्थान सरकार के एक मंत्री राजेंद्र गुढ़ा द्वारा अपनी ही सरकार पर 40 फ़ीसदी कमीशन के आरोप के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार गांधीवादी सरकार है और इसलिए गांधीवादी तरीके से पूरा चुनाव लड़ा जाएगा। बीजेपी हिंदू-मुस्लिम कर चुनाव लड़ती है। विभाजन की राजनीति करती हैं।

कर्नाटक चुनाव के समय चर्चा में रहे बजरंगबली

कर्नाटक चुनाव के समय चर्चा में रहे बजरंगबली के सवाल पर उन्होंने कहा कि बजरंगबली सबके हैं किसी पार्टी विशेष के नहीं हैं। पार्टी के संगठन पर बोलते हुए उन्होंने आगे कहा कि जिन जिलों में पार्टी का संगठन तैयार नहीं है वहां उसका विस्तार करना है जिला अध्यक्षों की नियुक्ति करनी है। उनके संगठनों का विस्तार करना है और मंडल स्तर पर रूपरेखा तैयार करनी है ।आमजन को जोड़ने के लिए डोर टू डोर कार्यक्रम चलाए जाएंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular