Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsPolitics News: CM गहलोत के शहर में बीजेपी करेंगी चुनावी मिशन की...

Politics News: CM गहलोत के शहर में बीजेपी करेंगी चुनावी मिशन की शुरुआत, अजमेर में करेगी रैली

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi’s Rajasthani tour: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय पास आता जा रहा है। इस बीच केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को भी नौ साल पूरे होने जा रहे है। ऐसे में बीजेपी राज्य के चुनावी मिशन की शुरुआत भी करने जा रही है। आपको बता दें कि इस मिशन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 31 मई को करेंगे। इसकी शुरुआत पीएम मोदी अजमेर में होने वाली रैली से करेंगे।

रैली में बीजेपी की एकजुटता आएगी नजर

इस रैली में बीजेपी की एकजुटता भी नजर आएगी और चुनावी दौर में विपक्षियों को मंच से भावी नेतृत्व का संदेश भी जाएगा। बता दें कि अजमेर का इसलिए भी महत्व है क्योंकि यह कांग्रेस के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का शहर माना जाता है और यहां से कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी सांसद रह चुके हैं।

पांच राज्यों में होने हैं विधानसभा चुनाव

जोकसभा चुनावों से ठीक पहले जिन पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं उनमें राजस्थान भी शामिल है। कांग्रेस की सरकार होने से बीजेपी के लिए इसका काफी महत्व भी रहा है। हालांकि यहां पर बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी 25 सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसमें 24 से खुद को एक सहयोगी को मिली थी। हालांकि इसके बाद राज्य में बीजेपी में मजबूती से ज्यादा बाजी के लिए चर्चा में रही और पार्टी को संगठन में बदलाव भी करना पड़ा।

डबल इंजन सरकार को लेकर बीजेपी देगी संदेश

पीएम मोदी की अजमेर रैली में बीजेपी केंद्र की मोदी सरकार की सुविधाओं के साथ-साथ राज्य की कांग्रेस सरकार पर भी निशाना साधेगी। कांग्रेस के बीच चल रहे घमासान के साथ राज्य में डबल इंजन सरकार को लेकर बीजेपी सीधा संदेश देगी। बता दें कि भाजपा यहां से सामूहिक नेतृत्व का संदेश देगी, लेकिन मंच से इस बात के भी संकेत दिए जा सकते हैं कि राज्य के नेतृत्व को लेकर केंद्र की भूमिका क्या रहेगी।

मोदी सरकार अभियान के केंद्र में रहेगी

सूत्रों का कहना है कि अभी पार्टी किसी नेता को बतौर मुख्यमंत्री पेश नहीं करेगी। चुनाव अभियान में प्रधानमंत्री मोदी को आगे रखा जाएगा, लेकिन कमान राज्य के नेताओं के पास ही रहेगी। केंद्रीय नेतृत्व व प्रभारी मुख्यतः सलाहकार की भूमिका में होंगे और चुनाव प्रबंधन पर ज्यादा फोकस करेंगे। विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव के लिए भी तैयारी की जाएगी। इसलिए मोदी सरकार अभियान के केंद्र में रहेगी।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular