Tuesday, July 2, 2024
HomepoliticsPolitics News: सुखबीर बादल के राजस्थान को पानी देने वाले मुद्दे पर...

Politics News: सुखबीर बादल के राजस्थान को पानी देने वाले मुद्दे पर आप के मुख्य प्रवक्ता ने दिया कड़ा जवाब, कहा- झूठ बोल रहे हैं

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Politics News: राजस्थान को पानी देने के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी पंजाब ने इनकार किया है। आप के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि सुखबीर बादल राजस्थान को पानी देने के मुद्दे पर झूठ बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि मान सरकार राजस्थान को एक बूंद भी ज्यादा पानी नहीं देने जा रही है।

पंजाब में पहले से ही पानी की काफी कमी

कंग ने सुखबीर बादल पर पलटवार करते हुए कहा कि सुखबीर बादल मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी को बदनाम करने के लिए जानबूझकर झूठ फैला रहे हैं। लेकिन अब पंजाब के लोग उनकी झूठी बातों से गुमराह नहीं होने वाले हैं। कंग ने आगे कहा कि पंजाब में पहले से ही पानी की काफी कमी है, इसलिए दूसरे राज्यों को ज्यादा पानी देने का सवाल ही नहीं उठता।

एक बूंद भी ज्यादा पानी राज्य को नहीं मिलेगा

उन्होंने यह भी कहा कि पिछले 60-70 सालों से जितना पानी राजस्थान को जा रहा है उससे ज्यादा पानी देने की कभी भी कोई बात नहीं हुई है। उससे एक बूंद भी ज्यादा पानी राजस्थान को नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा विपक्ष मान सरकार पर पंजाब का पानी दूसरे राज्यों को देने का आरोप लगा रहा है जबकि हकीकत यह है कि मान सरकार पंजाब का पानी बचाने और किसानों व कृषि की स्थिति सुधारने के लिए लगातार बड़े फैसले ले रही है।

कई जगहों पर नहरी पानी पहुंचा

जिन जगहों पर सालों से नहर का पानी नहीं पहुंच पाया है, मान सरकार वहां भी नहरी पानी पहुंचाने के लिए काम कर रही है, ताकि ग्राउंड वाटर का इस्तेमाल कृषि के कामों में न हो। कई जगहों पर नहरी पानी पहुंच भी चुका है। ये बातें विरोधी पार्टियों से पच नहीं रही है, इसीलिए कई विरोधी नेता साजिश के तहत मान सरकार को बदनाम करने के वास्ते झूठ बोल रहे हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular