Monday, June 24, 2024
HomepoliticsPolitics News: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आएंगे जयपुर, करेंगे गारंटी कार्ड...

Politics News: अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान आएंगे जयपुर, करेंगे गारंटी कार्ड लॉन्च

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने में अब बहुत कम समय बचा है। जिसको लेकर सभी चुनावी पार्टिया सक्रिय है। बाकी पार्टियों के साथ साथ कांग्रेस और बीजेपी के अलावा आप भी चुनावी मैदान में उतर चुकी है। इसके मद्देनजर आम आदमी पार्टी यानी आप ने राजस्थान में विधानसभा चुनावों की तैयारियां तेज कर दी हैं। आप के राष्ट्रीय संयोजक और​ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान आज जयपुर में टाउन हॉल कार्यक्रम के दौरान गारंटी कार्ड लॉन्च करेंगे। यहां प्रतापनगर स्थित निर्मला ऑडिटोरियम में दोपहर 2 बजे टाउन हॉल कार्यक्रम रखा गया है। इस कार्यक्रम में चुनावी गारंटियां दी जाएंगी।

साल की शुरुआत, तैयारियों का आगाज

आपको बता दें कि आप ने इस साल की शुरुआत से ही चुनावी तैयारियों का आगाज कर दिया। जयपुर में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने रोड शो किया। इसी के साथ पार्टी ने सभी 200 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की हुई है। बता दें कि राजस्थान के श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ इन दो जिलों पर पार्टी का खास फोकस है।

अरविंद केजरीवाल अपने विजन को रखेंगे

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन पालीवाल ने कहा- “टाउन हॉल कार्यक्रम के जरिए अरविंद केजरीवाल राजस्थान की जनता से सीधे तौर पर सरकार रखने वाली गारंटियां देंगे। आम आदमी के जीवन से जुड़ी शिक्षा, चिकित्सा, किसान, बिजली, पानी, भ्रष्टाचार से छुटकारा जैसे मुद्दे जनता की सबसे बड़ी जरूरत हैं। इन्हीं पर गारंटियां दी जाएंगी। दिल्ली और पंजाब की तर्ज पर अब राजस्थान की जनता के बीच अरविंद केजरीवाल अपने विजन को रखेंगे। केजरीवाल जनता को ऐसी गारंटियां देंगे जो राजस्थान के लोगों के जीवन में एक सकारात्मक बदलाव लाने में अहम किरदार निभाएंगी।”

गारंटी कार्ड को लॉन्च

आपको बता दें कि अरविंद केजरीवाल जिस गारंटी कार्ड को लॉन्च करने जा रहे हैं। वह जनता से चुनावी वादे होंगे। यह चुनावी घोषणा पत्र की तरह होगा। आप इससे पहले भी एमपी और छत्तीसगढ़ चुनावों में गारंटी कार्ड जारी कर चुकी है। केजरीवाल घोषणा पत्र के मामले में कांग्रेस और बीजेपी से आगे निकसने की तैयारी में हैं।

CM गहलोत महंगाई राहत कैंप लगी सरकारी योजनाएं

राजस्थान में चुनाव से पहले भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत महंगाई राहत कैंप लगाकर 10 बड़ी सरकारी योजनाओं के गारंटी कार्ड बांट चुके हैं। ​दो महीने तक गारंटी कार्ड बांटने का अभियान चलाया था। अब गहलोत सरकार 1 करोड़ महिलाओं को फ्री स्मार्टफोन के लिए गारंटी कार्ड बांट रही है, इन महिलाओं को अगले फेज में फ्री स्मार्टफोन देने की घोषणा की गई है।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular