Monday, July 1, 2024
HomepoliticsPolitical News: संसद में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने BJP सांसद को...

Political News: संसद में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करने BJP सांसद को मिली बड़ी जिम्मेदारी, विपक्ष ने जताई नाराजगी

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Rajasthan Political News: कुछ दिनों पहले बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी ने बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ संसद के विषेश सत्र में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसी बीच अब बीजेपी सासंद रमेश बिधूड़ी को पार्टी ने नई जिम्मेदारी से दी है। जी हां विवादों के बीच बीजेपी ने अपने लोकसभा सांसद रमेश बिधूड़ी को राजस्थान के टोंक जिले में चुनाव के लिए अहम जिम्मेदारी दी है, उन्हें टोंक जिले का प्रभारी बनाया गया है। जिसपर विपक्ष के नेताओं ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है।

दक्षिणी दिल्ली से लोकसभा सासंद

आपको बता दें कि बीजेपी के लोकसभा सासंद रमेश बिधूड़ी दक्षिणी दिल्ली से है। जिन्होने हाल ही के दिनों में बीएसपी सांसद दानिश अली के खिलाफ संसद के विषेश सत्र में अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया था। इस बीच टीएमसी की लोकसभा सांसद महुआ मोइत्रा ने बीजेपी पर निशाना कसते हुए कहा – उन्हें पता था ये होगा। बीजेपी ने रमेश बिधूड़ी को एक मुस्लिम सांसद के खिलाफ उनकी टिप्पणी के लिए “इनाम” दिया है। बीजेपी एक कारण बताओ सांसद को नई भूमिका कैसे दे देती है? नरेंद्र मोदी जी, क्या यह अल्पसंख्यकों के लिए आपकी स्नेह यात्रा है, आपकी प्रेम यात्रा है?

सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास

इसके बाद कांग्रेस महासचिव और सांसद जयराम रमेश ने अपने एक पोस्ट में कहा – सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास- ये सब है इनका बकवास।” बता दें कि राजस्थान के टोंक जिले में चार विधानसभा सीटें हैं, यहां गुर्जर समुदाय के वोटर्स की संख्या सबसे ज्यादा हैं। तो वही, इसी जिले से कांग्रेस के वरिष्ठ और गुर्जर नेता सचिन पायलट आते हैं। बीजेपी का मानना ​​​​है – बिधूड़ी वोटों को स्विंग करने में मदद कर सकते हैं क्योंकि वह भी उसी जाति से आते हैं।

अपमानजनक शब्दों से हमला

एक पोस्ट में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा – बीजेपी ने संसद में दानिश अली पर अपमानजनक शब्दों से हमला करने के लिए रमेश बिधूड़ी को इनाम दिया है। उन्होंने ये भी कहा – बीजेपी ‘नफरत’ का इनाम देती है। बिधूड़ी को संसद के विशेष सत्र में इस्तेमाल किए गए अकथनीय शब्दों के लिए दानिश अली (बीएसपी) पर हमला करने के लिए इनाम दिया गया। राजस्थान में टोंक जिले का बीजेपी प्रभारी बनाया गया। टोंक में मुस्लिम आबादी 29.25 फीसदी है। यह राजनीतिक फायदे के लिए ‘नफरत’ का प्रतीक है।

बिधूड़ी को मिली जिम्मेदारी

समाचार एजेंसी पीटीआई ने पार्टी सूत्रों के हवाले से बताया – रमेश बिधूड़ी की जिम्मेदारी जिले के बीजेपी चुनाव प्रभारी के समान होगी। बिधूड़ी ने एक्स पर यह भी पोस्ट किया – वह जयपुर में आयोजित टोंक जिले की समन्वय बैठक में शामिल हुए थे। बैठक की अध्यक्षता राजस्थान बीजेपी अध्यक्ष सी पी जोशी ने की।

लोकसभा में दानिश अलीर पर निशाना

बीजेपी सांसद बिधूड़ी को पिछले सप्ताह लोकसभा में दानिश अली को निशाना बनाकर कहे गए अपमानजनक शब्दों के बाद बीजेपी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसके बाद भी कांग्रेस, टीएमसी और एनसीपी के कई सांसदों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर रमेश बिधूड़ी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular