Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsPM Modi's visit to Rajasthan: PM मोदी ने CM गहलोत को बताया...

PM Modi’s visit to Rajasthan: PM मोदी ने CM गहलोत को बताया अपना मित्र, कहा-हमारे बीच दुश्मनी नहीं है

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)PM Modi’s visit to Rajasthan: राजस्थान में बुधवार, 10 मई को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे पर पहुंचे। जहां उन्होने 5,500 करोड़ रुपये से अधिक की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया और साथ ही सिरोही जिले के आबू रोड में पार्टी द्वारा आयोजित एक जनसभा को भी संबोधित किया।

इस दौरान राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए अशोक गहलोत को अपना मित्र बताया। तो वही इससे पहले अशोक गहलोत ने कहा, हमारे बीच दुश्मनी नहीं है। सिर्फ विचारधारा की लड़ाई है। हालांकि, गहलोत ने ERCP प्रोजेक्ट का मुद्दा उठाते हुए कहा, राजस्थान के 13 जिलों में पेयजल का संकट है। इस पर पीएम मोदी ने कहा, यदि जल संकट की समस्या का समाधान पहले कर लिया गया होता तो जल जीवन मिशन की आवश्यकता ही नहीं पड़ती।

देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक 

भारत सरकार राज्य के विकास से, देश के विकास के मंत्र पर विश्वास करती है।राजस्थान, देश के सबसे बड़े राज्यों में से एक है, राजस्थान भारत के शौर्य, भारत की धरोहर, भारत की संस्कृति का वाहक है। राजस्थान जितना विकसित होगा, भारत के विकास को उतनी ही गति मिलेगी।

पीएम ने कहा, आज देश में हर तरह के इंफ्रास्ट्रक्चर पर अभूतपूर्व निवेश हो रहा है, अभूतपूर्व गति से काम चल रहा है।रेलवे हो, हाईवे हो या एयरपोर्ट हो, हर क्षेत्र में भारत सरकार हजारों करोड़ रुपये निवेश कर रही है।

नई योजनाओं ने देश को आर्थिक गति दी-पीएम 

पीएम ने आगे कहा, नई योजनाओं ने देश को आर्थिक गति दी है। हमारे देश में कुछ लोग ऐसी विचारधारा के शिकार हो चुके हैं, इतनी नकारात्मकता से भरे हैं। देश में कुछ भी अच्छा होता हुआ, ये लोग देखना नहीं चाहते। उन्हें सिर्फ विवाद खड़ा करना ही अच्छा लगता है। कुछ लोग उपदेश देते हैं कि आटा पहले या डाटा पहले।

लेकिन इतिहास गवाह है कि स्थाई विकास के लिए तेज विकास के लिए मूल व्यवस्था के लिए आधुनिक इंफ्रा बनाना भी जरूरी होता है। जो लोग हर चीज वोट के तराजू पर तोलते हैं, वे देश के भविष्य को ध्यान में रखकर योजना नहीं बना पाते।

पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला

पीएम मोदी ने यह भी कहा, भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है, यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।

अशोक गहलोत ने आगे कहा, मैं पीएम मोदी का स्वागत करता हूं। मुझे खुशी है कि वे आज करीब चार नेशनल हाईवे का लोकार्पण और तीन रेलवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास करने के लिए मौजूद हैं। हम सब जानते हैं कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है। पीएम मोदी को आग्रह करना चाहता हूं कि जब हम बिजली, सड़क और पानी पहुंचाते हैं तो यहां खर्चा अन्य राज्यों की तुलना में ज्यादा है। राजस्थान में अच्छे काम हुए हैं, राजस्थान में सड़कें अच्छी हैं। पहले हम गुजरात से मुकाबला करते थे और महसूस करते थे कि हम पिछड़ रहे हैं लेकिन अब हम आगे बढ़ गए हैं।

मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है-CM गहलोत 

गहलोत ने यह भी कहा, मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि हमारी सरकार के सुशासन के कारण राजस्थान आर्थिक विकास के मामले में देश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। हमारे राज्य की लंबित मांगों को लेकर मैं आपको (पीएम मोदी) पत्र लिखता रहता हूं और लिखता रहूंगा। गहलोत बोले- ये विचारधारा की लड़ाई गहलोत ने कहा, एक मंच पर सब बैठे हैं, ऐसे मौके कम आते हैं।

लोकतंत्र में दुश्मनी नहीं होती। विचारधारा की लड़ाई होती है। सबको अधिकार है, अपनी बात कहने का। मैं समझता हूं कि देश में यही परंपरा चले। देश में सभी धर्म के लोगों के बीच में प्रेम भाइचारा बना रहें। हम इसी भावना के साथ कभी विश्व गुरू भी बन जाएंगे। गहलोत ने कहा, विपक्ष का सम्मान होना चाहिए। अगर इसी भावना के साथ चलेंगे तो देश और तेजी से आगे बढ़ेगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular