Monday, June 24, 2024
HomepoliticsParivartan Yatra: BJP के बाद अब कांग्रेस निकालने जा रही नई यात्रा,...

Parivartan Yatra: BJP के बाद अब कांग्रेस निकालने जा रही नई यात्रा, बेनीवाल ने किया बड़ा ऐलान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Satta Sankalp Vyavastha Parivartan Yatra: राजस्थान में विधानसभा चुनाव में अब केवल तीन से चार महीनों का समय बचा है। जिसको लेकर सभी पार्टियां सक्रिय है। आगामी चुनाव से पहले राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा अपने पूरे चुनावी दौर पर है। चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी की परिवर्तन संकल्प यात्रा का समापन के अवसर पर 25 सितंबर यानी आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान की राजधानी जयपुर आ रहे है। तो वही, दूसरी तरफ कांग्रेस भी चुनाव से पहले एक यात्रा निकालने जा रही है। यह यात्रा 27 सितंबर से 7 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में निकाली जाएगी। इसके अलावा आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal) ने भी प्रदेशभर में ‘सत्ता संकल्प व्यवस्था परिवर्तन यात्रा’ (Satta Sankalp Vyavastha Parivartan Yatra) निकालने का ऐलान कर दिया है।

यात्रा के जरिए लोगों को जगाने का काम 

रविवार, 24 सितंबर को जयपुर में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल (Hanuman Beniwal Parivartan Yatra) ने इस संबंध में पत्रकारों से बातचीत कर कहा “प्रदेश में पढ़ रहे अपराध, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी को लेकर वह प्रदेशभर में यात्रा निकालेंगे। उन्होंने कहा की प्रदेश में तंग जनता को वह अपनी यात्रा के जरिए जगाने का काम करेंगे।”

सत्ता संकल्प व्यवस्था परिवर्तन’ यात्रा की शुरुआत

जयपुर में बेनीवाल ने कहा “पार्टी बुधवार से सालासर बालाजी से ‘सत्ता संकल्प व्यवस्था परिवर्तन’ यात्रा की शुरुआत करेगी। इस दौरान बेनीवाल ने कहा कि राजस्थान में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी और ये जो हालात भ्रष्टाचार के बने इससे राजस्थान को जगाने के लिये राजस्थान के प्रति नौजवान, किसान, सर्वसमाज को जगाने के लिये राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी एक नई यात्रा की शुरूआत कर रही है।”

व्यवस्था को बदलना है-बेनीवाल 

यात्रा के बारे में बातचीत करते हुए बेनीवाल ने बताया “यात्रा की शुरूआत 28 सितंबर से शुरू होगी। जिसकी शुरूआत सालासर बालाजी के दर्शन करके एक बड़ी जनसभा के साथ होगी। उन्होंने कहा यात्रा नाम ‘सत्ता संकल्प-व्यवस्था परिवर्तन’ होगा।” बेनीवाल ने कहा “हमने और हमारे 3 विधायकों ने अभी तक विधानसभा में अपना हर मुद्दे पर मजबूती से पक्ष रखा। आदिवासी समाज सहित अन्य समाज के हक की लड़ाई हमने लड़ी।” इस दौरान बेनीवाल ने कहा “हम प्रदेश में सत्ता का संकल्प लेंगे। व्यवस्था को बदलना है।”

हमें चिंता है कि राजस्थान कैसे बचेगा-बेनीवाल 

राजस्थान में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर बेनीवाल ने कहा “हमें चिंता है कि राजस्थान कैसे बचेगा। अगर नौजवान नहीं बचा तो राजस्थान के साथ देश नहीं बचेगा।” उन्होंने कहा “हमने अपने अभियान ‘संस्था से सत्ता की ओर’ के तहत एक महीने में 20 लाख से ज्यादा नये सदस्य बनाए।”

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular