Sunday, June 16, 2024
HomeजयपुरChaarabhuja Gadabor Dhaam: बड़ी संख्या में गड़ब़ोर धाम पहुंचे भक्तजन, भगवान की...

Chaarabhuja Gadabor Dhaam: बड़ी संख्या में गड़ब़ोर धाम पहुंचे भक्तजन, भगवान की एक झलक को तरसे लोग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Chaarabhuja Gadabor Dhaam: राजसमंद के चारभुजा गडबोर धाम स्थित चारभुजा नाथ में सोमवार, 25 सितंबर को जलझुलनी एकादशी के पर्व पर भगवान चारभुजा नाथ अपने सोने के वेवाण में बैठकर नगर भ्रमण करते प्रभु चारभुजा नाथ की शाही सवारी दूध तलाई पहुंची। जहां पर प्रभु चारभुजा नाथ को अमल (अफीम) का भोग लगाया गया। प्रभु चारभुजा नाथ के दूध तलाई में सेवा पूजा अर्चना के बाद अमल का भोग लगाया गया और हजारों भक्तों ने उनका शाही स्नान करवाया।

लाखों की तादात में भक्तजन पहुंचे गड़ब़ोर धाम

बता दें कि इसके पूर्व ठाकुर जी सुबह मंगला आरती के दर्शन के बाद लगातार दर्शन होते रहे, प्रभु चारभुजा नाथ के दर्शन के लिए राजस्थान सहित मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र के साथ देश भर से लाखों की तादात में भक्तजन गड़ब़ोर धाम पहुंचे। जहां पर प्रभु के जयकारों से पूरा शहर गुजयमान हो गया। इस मौके पर शहर की सड़कों और गलियों में एक क्विंटल से भी ज्यादा गुलाल भक्तों ने उड़ा कर पूरे शहर को गुलाबी कर दिया। ठाकुर जी की सुबह 11 बजे भोग आरती के दर्शन होने के बाद अपने शाही लवाजमे के साथ सोने के वेवाण में बैठकर भक्तों को दर्शन देते हुए नगर भ्रमण करते हुए दूध तलाई पहुंचे।

भगवान की एक झलक पाने के लिए उमड़ी भीड़

इसके बाद प्रभु की शाही सवारी में बैंड बाजा के आगे भक्ति भजन नाचते गाते भक्तजन प्रभु की एक झलक पाने के लिए शहर के जिस रास्ते से प्रभु गुजरे उनके दोनों तरफ भक्तों की अपार भीड़ देखी गई। प्रभु की शाही सवारी दर्शन करने के लिए लोग कई घंटों इंतजार करते रहे। भगवान के झलक दर्शन कर भक्त अपने आप को धन्य महसूस कर रहे थे प्रभु चारभुजा नाथ का जलझूलनी पर्व पर 3 दिन से मेला मंगलवार को पूर्ण हो जाएगा इस मौके पर प्रतिध्वनि टीम ने लोगों से बात की

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular