Sunday, July 7, 2024
Homepoliticsपहलवानों के साथ की गई इस क्रूरता पर CM गहलोत ने वीडियो...

पहलवानों के साथ की गई इस क्रूरता पर CM गहलोत ने वीडियो शेयर कर लिखा-उड़ान’ बनाम ‘पहलवान, अंतर देख रहा हिंदुस्तान

- Advertisement -

India News इंडिया न्यूज़,CM Ashok Gehlot Taraget Central Govt About Wrestlers Protest: जंतर-मंतर पर बीजेपी (BJP) सांसद और भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों को उस समय हिरासत में ले लिया गया, जब वो संसद की तरफ कूच कर रहे थे। प्रदर्शनकारी पहलवानों को पुलिस ने एक बस में बैठाया और उनसे खराब व्यवहार किया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहा है।

पहलवानों के साथ किए गए इस तरह के खराब व्यवहार का वीडियो राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है और केंद्र सरकार को अड़े हाथ लिया है।

सीएम गहलोत ने शेयर किया पहलवानों का वीडियो

सीएम अशोक गहलोत ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा उड़ान’ बनाम ‘पहलवान, अंतर देख रहा हिंदुस्तान। दिल्ली में कहीं त्योहार, कहीं लाठियों की बौछार। शर्म करो केंद्र सरकार।” दरअसल, रविवार की सुबह लगभग 11:30 बजे जंतर-मंतर पर धरने पर बैठे पहलवानों ने नए संसद भवन की तरफ कूच कर दिया, क्योंकि नए संसद भवन की तरफ ही पहलवानों की ओर से महिला पंचायत का आयोजन किया था। वहीं, दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को रुकने की हिदायत दी। पुलिस की ओर से पहलवानों को बताया कि आज नए संसद भवन का उद्घाटन समारोह है।

पहलवानों ने पहले भी किया था विरोध प्रदर्शन

आपको बता दें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीते दिनों प्रदर्शनकारी पहलवानों से मिलने दिल्ली के जंतर-मंतर पहुंचे थे। गौरतलब है कि जंतर- मंतर पर पहलवानों का विरोध लंबे समय से जारी है। पहलवानों ने पहले जनवरी में विरोध प्रदर्शन किया था, लेकिन बाद में यह आश्वासन दिया कि सरकार मामले की जांच करेगी और डब्ल्यूएफआई प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए पांच सदस्यीय पैनल का गठन किया गया था।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular