Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsPolitics News: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर पूर्व मुख्यमंत्री...

Politics News: मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उपनेता प्रतिपक्ष डॉ सतीश पूनिया को सौपी गई बड़ी जिम्मेदारी, संभालेंगे ये बड़ी सीट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Rajasthan Politics News: केंद्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने पर बीजेपी का देश भर में ‘महा जनसंपर्क अभियान’ जारी है। बीजेपी का महा जनसंपर्क अभियान 30 मई से शुरू हुआ था। एक महीने का अभियान 30 जून को संपन्न होगा। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे झारखंड और विधानसभा में उपनेता प्रतिपक्ष डॉ सतीश पूनिया उत्तर प्रदेश की चुनिंदा लोकसभा सीटों पर मिली जिम्मेदारी संभालेंगे।

बीजेपी नेताओं के प्रवास कार्यक्रम तय

गौरतलब है कि इस अभियान में बीजेपी के केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ प्रमुख नेताओं के प्रवास कार्यक्रम तय किये गए हैं। ये नेता विभिन्न राज्यों में प्रवास करते हुए मोदी सरकार की जनहित से जुडी योजनाओं का प्रचार करेंगे।

वसुंधरा राजे तीन दिन तक झारखंड प्रवास पर

बता दें कि बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व पूर्व सीएम वसुंधरा राजे आज से आने वाले तीन दिन तक झारखंड प्रवास पर रहेंगी। इस दौरान वे वहां के देवघर, कोडरमा, दुमका, गोड्डा और गिरिडीह में संगठन से जुड़े विभिन्न कार्यक्रमों में भी शामिल होंगी।

दुमका और गोड्डा लोकसभा के कार्यक्रम

जानकारी के अनुसार वसुंधरा राजे सबसे पहले दुमका और गोड्डा लोकसभा के कार्यक्रमों में शामिल होंगी, इन कार्यक्रमों के बाद 14 जून को कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के गांडेय विधानसभा क्षेत्र के बारासोली में लोगों से संवाद करेंगी। यहां बीजेपी द्वारा लोगों से संपर्क कर समर्थन हासिल और लोगों को लुभाने की कोशिश की जाएगी। इसी दिन देर शाम को गिरिडीह विधानसभा क्षेत्र के झगरी में भी वसुंधरा राजे का लोगों से संवाद कार्यक्रम रखा गया है।

15 जून को वसुंधरा राजे की प्रेस वार्ता 

आपको बता दें कि इसी तरह से 15 जून को वसुंधरा राजे सुबह प्रेस वार्ता करेंगी तो इसके बाद डुमरी गेस्ट हाउस में आमजन से संवाद कार्यक्रम रहेगा। इसके बाद इसी दिन बगोदर स्टेडियम में वसुंधरा राजे की जनसभा भी रखी गई है।

दो लोकसभा क्षेत्रों में लाभार्थी सम्मेलन

बता दें कि राजस्थान विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष एवं भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां 13 और 14 जून को उत्तर प्रदेश प्रवास पर रहेंगे, जहां वे सम्भल और मैनपुरी लोकसभा क्षेत्रों में लाभार्थी सम्मेलन, प्रबुद्ध सम्मेलन और जनसभाओं को संबोधित करेंगे। यूपी प्रवास के लिए पूनिया 14 जून की सुबह 7 बजे जयपुर से सड़क मार्ग द्वारा उत्तर प्रदेश के लिये रवाना हुए।

12 बजे मैनपुरी में प्रबुद्ध सम्मेलन

जारी हुए कार्यक्रम के अनुसार डॉ पूनिया 13 जून को संभल लोकसभा क्षेत्र के कुंदरकी में दोपहर 12.15 बजे प्रबुद्ध सम्मेलन के बाद दोपहर 2 बजे बहजोई में जनसभा को संबोधित किया। तो वहीं 14 जून को मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र के जसवंत नगर में सुबह साढ़े 10 बजे लाभार्थी सम्मेलन, दोपहर 12 बजे मैनपुरी में प्रबुद्ध सम्मेलन और दोपहर 2.30 बजे मैनपुरी में जनसभा को संबोधित करेंगे।

9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में “महाजनसंपर्क अभियान”

गौरतलब है कि मोदी सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में “महाजनसंपर्क अभियान” के अंतर्गत भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने सतीश पूनिया और केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह को उत्तर प्रदेश की अमरोहा, मैनपुरी, संभल और मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी है। इन सीटों पर पिछले दिनों भी विभिन्न कार्यक्रमों के जरिये सतीश पूनिया प्रवास कर चुके हैं।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular