Sunday, July 7, 2024
Homepolitics10 अप्रैल से बूंदी-तालेड़ा में ओम बिरला करेंगे नए अभियान की शुरुआत,...

10 अप्रैल से बूंदी-तालेड़ा में ओम बिरला करेंगे नए अभियान की शुरुआत, गर्भवती महिलाओं को मिलेंगी पोषण किट

- Advertisement -

Rajasthan: वंचित परिवारों की गर्भवती महिलाओं और उनके गर्भस्थ शिशु की स्वास्थ्य रक्षा के लिए लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला की पहल पर चल रहे सुपोषित मां अभियान का बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र में 10 अप्रैल को आगाज होगा। वहीं स्पीकर बिरला खुद पात्र महिलाओं को पोषण किट भेंट कर अभियान का शुभारंभ करेंगे।

गर्भवती महिलाओं को ओम बिरला भेंट करेंगे पोषण किट

अभियान के दूसरे चरण में अब तक कोटा शहर, कोटा ग्रामीण, रामगंजमंडी, लाडपुरा, केशवरायपाटन क्षेत्र में अभियान शुरू हो चुका है। अब 10 अप्रैल को बूंदी और तालेड़ा पंचायत समिति क्षेत्र के लिए अभियान का आगाज होगा। 10 अप्रैल को सिलोर रोड स्थित हरियाली रिसोर्ट में दोपहर 12 बजे से आयोजित कार्यक्रम में स्पीकर बिरला गर्भवती महिलाओं को पोषण किट सौंपेंगे। इस दौरान बूंदी विधायक अशोक डोगरा, प्रबुद्धजन और सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता भी उपस्थित रहेंगे।

अभियान को सम्पूर्ण कोटा और बूंदी संसदीय क्षेत्र में विस्तार किया

इस पहल के परिणाम बेहद उत्साह जनक रहे और 90 प्रतिशत से अधिक महिलाएं कुपोषण के बाहर आईं और उन्होंने स्वस्थ शिशु को जन्म दिया। इसको देखते हुए दूसरे चरण में अभियान को सम्पूर्ण कोटा-बूंदी संसदीय क्षेत्र में विस्तार करते हुए कोटा जिले में 3000 और बूंदी में 2000 गर्भवती महिलाओं को पोषण किट देने का लक्ष्य रखा गया।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular