Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsMob Lynching In Alwar: लकड़ी काटने गए एक मुसिलम युवक की भीड़...

Mob Lynching In Alwar: लकड़ी काटने गए एक मुसिलम युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या, क्या वन विभाग के कर्मी थे शमिल

- Advertisement -

India news(इंडिया न्यूज़), Mob Lynching In Alwar: राजस्थान में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आने के बाद पूरे राज्य में चर्चा का माहौल है। अलवर में लकड़ी काटने गए एक मुसिलम युवक की भीड़ ने पीट-पीटकर बेरहमी के साथ हत्या कर दी। भीड़ की पिटाई में दो अन्य युवक घायल हुए हैं। आरोप है कि दर्जन भर से ज्यादा लोगों ने तीनों युवकों की पहले गाड़ी रोक ली और फिर पिटाई शुरू कर दी। पुलिस ने बताया “मृतक की पहचान वसीम (27) के रूप में हुई है।” पीटीआई के अनुसार, वसीम के परिजनों का आरोप है कि पिटाई करने वाले वन विभाग की गाड़ी में भरकर आए थे। हालांकि, पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है कि पिटाई करने वालों में वन विभाग के कर्मी भी शामिल थे या नही।

वन विभाग की टीम इलाके में घूम रही थी

पीटीआई ने एक रिश्तेदार के हवाले से बताया है “वसीम अपने दो अन्य साथियों के साथ मकान मालिक की सहमति से एक घर के बाहर पेड़ काटने गए थे।” उन्होंने आगे यह भी कहा “वे लकड़ियां लेकर जाने वाले थे कि किसी ने बताया “वन विभाग की टीम इलाके में घूम रही है और अगर उनके पास लकड़ियां मिलीं तो जुर्माना लगाया जा सकता है। इसलिए वे बिना लकड़ियों के ही वहां से चले गए।” रिश्तेदार ने आगे बताया “ये लोग वापस जा रहे थे, तभी वन विभाग की गाड़ी में पहुंचे कुछ लोगों ने इनका रास्ता रोक दिया और पिटाई शुरू कर दी, जिससे वसीम की मौत हो गई।”

घटना में वन विभाग कर्मियों शमिल थे या नही

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया “झगड़े की सूचना पर पुलिस गांव पहुंची तो वहां तीन लोग घायल अवस्था में मिले। तीनों को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। एक युवक को कोटपूतली अस्पताल रेफर किया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।” जब घटना में वन विभाग कर्मियों की भूमिका के बारे में पूछा गया तो, अधिकारी ने कहा “तथ्यों का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा, हमने दो-तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।”

मॉब लिंचिंग घटना पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी बोले…

अलवर मॉब लिंचिंग घटना पर केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा “राजस्थान में कानून-व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। सीएम अशोक गहलोत की सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। मैंने राज्य में इतनी पंगु सरकार कभी नहीं देखी। अपराध करने वाले लोग राज्य में खुलेआम घूम रहे हैं।”

मॉब लिंचिंग घटना पर बीजेपी नेता डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने कहा…

अलवर मॉब लिंचिंग घटना पर राजस्थान बीजेपी नेता डॉ. अरुण चतुर्वेदी ने कहा “राजस्थान में कानून-व्यवस्था चरमरा गई है। अलवर अपराध की राजधानी के रूप में उभरा है। घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।”

 

इस घटना पर मंत्री प्रताप खाचरियावास ने क्या कहा….

मंत्री प्रताप खाचरियावास ने क्या कहा “राज्य सरकार पीड़ित परिवार को हर मदद मुहैया कराएगी। अगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो हम भी पुलिस के खिलाफ कार्रवाई करेंगे। “बीजेपी पर खाचरियावास कहते हैं, “बीजेपी नूंह में क्या कर रही है, आग पूरे मेवात क्षेत्र में फैल गई है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो के अनुसार, राजस्थान में कानून व्यवस्था की स्थिति यूपी, एमपी, हरियाणा से बेहतर है।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular