Sunday, July 7, 2024
HomepoliticsJaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे में क्यो शामिल नही हुए...

Jaipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजस्थान दौरे में क्यो शामिल नही हुए केन्द्रीय मंत्री, रही ये बड़ी वजह

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़)Jaipur,जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे सभी पार्टी चुनाव के प्रचार-प्रसार में लगी है। हाल ही में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौरे पर आए तो सरकारी कार्यक्रमों में उनके और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को एक ही मंच और उनकी बातचीत सभी ने देखी और सुनी, लेकिन मोदी के इस दौरे पर भाजपा की अंदरूनी राजनीति को लेकर एक सियासी गलियारों में नई चर्चा हो रही है। इन सियासी गलियारों में मुद्दा अब यह है कि आखिर केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में क्यों नहीं पहुंचे? मोदी के कार्यक्रम में शेखावत की गैरमौजूदगी को लेकर कई तरह के अलग-अलग कयास लगाए जा रहे हैं।

पीएम से पहले गजेन्द्र सिंह का आबूरोड पहुंचने का कार्यक्रम

कयासबाजी का दौर इसलिए भी ज्यादा है, क्योंकि पीएम के कार्यक्रम से पहले गजेन्द्र सिंह का भी आबूरोड पहुंचने का कार्यक्रम बाकायदा उनके मंत्रालय की ओर से जारी कर दिया गया था। कार्यक्रम जारी होने के बावजूद सिंह जब वहां नहीं पहुंचे तो इसे पार्टी की अंदरूनी राजनीति से जोड़ कर देखा जा रहा है।

शेखावत थे अपने मंत्रालय की कार्यशाला में व्यस्त 

दरअसल, शेखावत के करीबी नेताओं की मानें तो वह नई दिल्ली में अपने मंत्रालय की एक कार्यशाला में व्यस्त थे। इसलिए वह कार्यक्रम में नहीं आ पाए। उन्होंने मोदी के कार्यक्रम के लाइव को सोशल मीडिया पर शेयर किया। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि केन्द्रीय मंत्री की सहभागिता वाली कार्यशाला अचानक से तो तय नहीं हुई होगी।

शेखावत फिलहाल पंजाब में उपचुनाव में है व्यस्त

सवाल यह है कि प्रधानमंत्री के दौरे जैसे अतिमहत्वपूर्ण आयोजन को देखते हुए भी शेखावत ने कार्यशाला में रुकना उचित क्यों समझा। दूसरा पहलू यह भी बताया जा रहा है कि शेखावत फिलहाल पंजाब में उपचुनाव में व्यस्त हैं, ऐसे में वह कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाए।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular